Move to Jagran APP

योगी सरकार का फरमानः 48 घंटे में बदले जायें गांवों के खराब ट्रांसफार्मर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 48 घंटे के भीतर ग्रामीण इलाकों के सभी खराब ट्रांसफार्मरों को बदलने का निर्देश दिया था। इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों को जिलों में भेजा गया है।

By Ashish MishraEdited By: Published: Tue, 27 Jun 2017 02:01 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jun 2017 02:01 PM (IST)
योगी सरकार का फरमानः 48 घंटे में बदले जायें गांवों के खराब ट्रांसफार्मर
योगी सरकार का फरमानः 48 घंटे में बदले जायें गांवों के खराब ट्रांसफार्मर

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश के ग्र्रामीण क्षेत्रों के खराब ट्रांसफार्मरों को 48 घंटे के भीतर बदलने के लिए पावर कारपोरेशन ने अभियान शुरू किया। इसकी मानीटरिंग के लिए प्रबंध निदेशक एवं निदेशक डिस्काम समेत वरिष्ठ अधिकारी जिलों में पहुंच चुके हैं। मंगलवार तक यह अभियान पूरा हो जाएगा।

prime article banner


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 48 घंटे के भीतर ग्रामीण इलाकों के सभी खराब ट्रांसफार्मरों को बदलने का निर्देश दिया था। पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक विशाल चौहान ने बताया कि इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों को जिलों में भेजा गया है। खुद चौहान गोरखपुर एवं बस्ती की मानीटरिंग कर रहे हैं। इसी तरह निदेशक (वितरण) केएम मित्तल इलाहाबाद में कैम्प कर रहे हैं। प्रबंध निदेशक, पूर्वांचल अतुल निगम बनारस, निदेशक (तकनीकी) एससी भारती मीरजापुर, निदेशक अनिल कोहली आजमगढ़ और पूर्वांचल के निदेशक कार्मिक मोहित शर्मा चंदौली में कैम्प कर रहे हैं। इसी प्रकार प्रदेश भर के सभी मंडल मुख्यालयों पर प्रबंध निदेशकों एवं निदेशकों की ड्यूटी लगाई गई है।

ट्रांसफार्मर बदलने में देरी पर नपेंगे जिम्मेदार : विशाल
देवरिया : उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक विशाल चौहान ने अधिकारियों को ट्रांसफार्मर बदलने में शिथिलता बरतने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है। उन्होंने सरकार के मंशा के अनुरूप आपूर्ति बेहतर बनाने तथा ओवरलोडिंग से जूझ रहे ट्रांसफार्मरों की क्षमता वृद्धि करने का निर्देश दिया। उन्होंने एक लाइनमैन की मौत पर संबंधित दोषी कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया।


चौहान ने सोमवार को यहां कहा कि कहा कि प्रदेश में दस केवी ट्रांसफार्मर की कमी है, जिसके चलते आपूर्ति सुचारू रूप से नहीं चल पा रही है। इसके लिए आगरा से गोरखपुर के लिए 10 केवीए के 27 ट्रांसफार्मर आ रहे हैं। इसमें देवरिया को अधिक ट्रांसफार्मर भिजवाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 90 दिन के अंदर आठ हजार ट्रांसफार्मर लगाए जाने थे, सभी लगा दिए गए हैं।

अधीक्षण अभियंता जेके शर्मा ने बताया कि एक हजार ट्रांसफार्मर लगाने की स्वीकृति प्रदान कर भेज दिया गया है। रामलीला मैदान उपकेंद्र के अवर अभियंता अजय कुमार मिश्र द्वारा उपभोक्ताओं से मोबाइल पर ठीक तरह से व्यवहार न करने की शिकायत पर मुख्य अभियंता गोरखपुर को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उन्होंने कार्यालय में संबद्ध लाइनमैनों को शीघ्र फील्ड में तैनात करने का निर्देश दिया।

एमडी ने किया वर्कशाप का निरीक्षण
विशाल चौहान ने सोमवार को भटवलिया स्थित वर्कशाप का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान इधर-उधर बिखरा स्क्रैप पर नाराजगी जताते हुए अधिशासी अभियंता वर्कशाप को एक सप्ताह के अंदर हटवाने का निर्देश दिया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.