PreviousNext

सीएम योगी आदित्यनाथ की रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाने की अपील

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 03:41 PM (IST) | Updated Date:Tue, 20 Jun 2017 10:47 AM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ की रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाने की अपीलसीएम योगी आदित्यनाथ की रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाने की अपील
रामनाथ कोविंद को एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी घोषित करने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है यह उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता और दलित समुदाय का सम्मान है।

लखनऊ (जेएनएन)। बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद का नाम एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में तय होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद उत्साहित हैं। लखनऊ में आज अपने सरकारी आवास पर उन्होंने मीडिया को संबोधित किया। 

रामनाथ कोविंद को एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी घोषित करने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है यह उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ जनता और दलित समुदाय का सम्मान है। उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से अपील की है कि वे दलगत भवन से ऊपर उठकर रामनाथ कोविद को राष्ट्रपति भवन पहुंचने के लिए समर्थन दें।

यह भी पढ़ें: भाजपा का बड़ा दलित चेहरा हैं एनडीए राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद

उन्होंने कहा कि यह हम सभी के लिए बेहद प्रसन्नता का विषय है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमारी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही एनडीए ने रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाया है।उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं।

यह भी पढ़ें: कानपुर देहात के निवासी हैं बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद

रामनाथ कोविंद को प्रत्याशी बना एक दलित ग़रीब परिवार के व्यक्ति को सर्वोच्च स्थान पर बैठाने का काम किया है।

यह भी पढ़ें: नेता कम से कम शपथ तो ठीक से पढ़ लें : कोविंद

सीएम ने कहा कि रामनाथ कोविंद को इस पद के लायक समझा ये यूपी के लोगों के सम्मान की बात है। उत्तर प्रदेश की 22 करोड़ की जनता के साथ ही दलित समुदाय को इससे बढ़कर सम्मान नहीं मिल सकता। 

केशव ने भी की अपील

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मेरी विपक्ष से अपील है कि वो रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाने में सहयोग करें। उत्तर प्रदेश के लिय गौरव की बात है पहली बार किसी दलित व्यक्ति को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है। रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाये जाने पर मैं उनको शुभ कामना देता हूं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:CM Yogi Aditynath appeals to support Ramnath Kovind For President(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

भाजपा का बड़ा दलित चेहरा हैं एनडीए राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंदभ्रष्टाचार पर अंकुश को डीएम का नायाब तरीका, कर्मियों को जेल की सैर करायी
यह भी देखें