Move to Jagran APP

हफ्ते में केवल एक दिन सांसदों से और दो दिन विधायकों से मिलेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपेक्षा की है कि सभी जनप्रतिनिधि उनसे मिलने निर्धारित समय में ही आएंगे। जनता के साथ ही साथ जनप्रतिनिधियों को भी किसी लाभ से वंचित नहीं रखना चाहते हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 01 May 2017 01:32 PM (IST)Updated: Mon, 01 May 2017 03:28 PM (IST)
हफ्ते में केवल एक दिन सांसदों से और दो दिन विधायकों से मिलेंगे सीएम योगी
हफ्ते में केवल एक दिन सांसदों से और दो दिन विधायकों से मिलेंगे सीएम योगी

लखनऊ (जेएनएन)। प्रदेश की सत्ता के प्रति बेहद गंभीर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता के साथ ही साथ जनप्रतिनिधियों को भी किसी लाभ से वंचित नहीं रखना चाहते हैं। आज ही सीएम ने सांसद तथा विधायकों से मिलने के लिए अपना समय निर्धारित किया है। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपेक्षा की है कि माननीय सभी जनप्रतिनिधि उनसे मिलने निर्धारित समय में ही आएंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय के ट्वीट के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सांसदों से हर शुक्रवार को शाम चार से पांच बजे तक मिलेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ सभी से अपने कार्यालय लाल बहादुर शास्त्री भवन (सचिवालय एनेक्सी) में मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: गोरखनाथ मंदिर में लगा सीएम योगी आदित्यनाथ का जनता दरबार

इसके साथ ही वह हर सोमवार तथा गुरुवार को सांय चार से पांच बजे तक विधायकों से मिलेंगे। इस भेंट को सुलभ बनाने के लिए सांसदों व विधायकों से अपने साथ किसी अन्य को न लाने का अनुरोध सीएम के कार्यालय से किया गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्धारित किया सांसद व विधायकों से भी मिलने का समय

सीएम योगी लगातार जन समस्याओं को बेहद सक्रिय दिखाई दे रहे हैं, लेकिन हर समस्या और छोटी-छोटी दिक्कतों को भी सीएम तक पहुंचाने की होड़ में जन प्रतिनिधि लगातार लखनऊ के चक्कर ​लगा रहे हैं। इसी समस्या से निपटने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब सांसदों से और विधायकों से मिलने का दिन, समय व स्थान निर्धारित कर दिया है।

इस सम्बन्ध में प्रदेश के समस्त सांसदों एवं विधायकों को सम्बोधित अपने पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने बड़ी उम्मीदों के साथ सांसदों और विधायकों को अपना प्रतिनिधि चुना है। इन जनप्रतिनिधियों को अपना अधिकांश समय क्षेत्र में जनता के बीच देना होता है। क्षेत्रीय जनता से सम्पर्क के दौरान इन्हें कुछ ऐसे पत्र भी प्राप्त होते हैं, जिन पर शासन स्तर पर कार्रवाई अपेक्षित होती है।

मुख्यमंत्री ने अपने इस पत्र में लिखा है कि जनता की समस्याओं के सम्यक एवं त्वरित निराकरण के लिए एवं इन जनप्रतिनिधयों के समय के सदुपयोग को ध्यान में रखते हुए यह व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया है।

उन्होंने भरोसा जताया कि इसके माध्यम से जनता की समस्याओं की ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त हो सकेगी और उनके निराकरण के लिए सार्थक प्रयास किए जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें:  सीएम योगी आदित्यनाथ की हुंकार- कानून हाथ में लेने वाले उत्तर प्रदेश छोड़ दें

साथ ही सीएम योगी ने यह विश्वास भी व्यक्त किया है कि भेंट के​ लिए निर्धारित समय में सांसदों एवं विधायकों से सुगमतापूर्वक विचार-विमर्श हो सकेगा और इस दौरान उपयोगी सुझाव भी प्राप्त होंगे। भेंटवार्ता सुविधापूर्वक सम्पन्न हो, इसके दृष्टिगत मुख्यमंत्री ने समस्त सांसदों और विधायकों से मुलाकात के समय अपने साथ किसी अन्य को न लाने का अनुरोध भी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.