Move to Jagran APP

मौलवी की पत्नी की 'सलमान' जैसे लुक की मांग, आत्महत्या का प्रयास

मेरठ में एक मौलवी आजकल बेहद परेशान हैं। उनकी पत्नी ने उनके सामने दाढ़ी कटाकर सलमान खान जैसे लुक में आने की मांग रखी है। पत्नी को अब तो क्लीन शेव शौहर चाहिए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 18 Jul 2016 12:16 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jul 2016 04:31 PM (IST)
मौलवी की पत्नी की 'सलमान' जैसे लुक की मांग, आत्महत्या का प्रयास

लखनऊ (वेब डेस्क)। मेरठ की एक मस्जिद में पेश इमाम अपनी पत्नी से बेहद डरे सहमे से हैं। पत्नी अब उनसे सलमान तथा आमिर खां जैसे लुक में आने की जिद कर रही है।

loksabha election banner

पत्नी ने उनसे दाढ़ी कटाने की मांग रखी, मांग पूरी न होती देख एक दिन पंखे पर दुप्पटे से सहारे फांसी लगाने की धमकी देने लगी। अब मौलवी साहब बेहद परेशान होकर जिलाधिकारी की शरण में गये हैं। एडीएम ने इस प्रकरण की जांच के लिए एसएसपी को पत्र भेजा है।

यह भी पढ़ें- कुर्बानी विवाद पर इरफान खान ने धर्मगुरुओं को दिया करारा जवाब

मेरठ में एक मौलवी आजकल बेहद परेशान हैं। उनकी पत्नी ने उनके सामने दाढ़ी कटाकर सलमान खान जैसे लुक में आने की मांग रखी है। पत्नी को अब तो क्लीन शेव शौहर चाहिए। उसकी मांग है कि शौहर का लुक फिल्म स्टार सलमान खान जैसा हो। अगर 36 वर्षीय मौलवी अरशद बदरुद्दीन अपनी पत्नी की मांग पूरी नहीं करेंगे तो वह आत्महत्या भी कर लेगी। मौलवी ने बताया कि एक बार तो वह इस मामले में आत्महत्या का प्रयास कर भी चुकी है।

यह भी पढ़ें- मुस्लिम धर्मगुरु ने किया महिलाओं के खतना का समर्थन

मौलवी का दावा है कि उसकी पत्नी एक स्मार्टफोन का उपयोग कर रहा थी, उस फोन पर वह मौलवी की इच्छा के खिलाफ गैर मर्द (अन्य पुरुषों) के साथ चैट भी करती है। मौलवी अरशद ने अपनी पत्नी की हरकतों से परेशान होकर मेरठ के जिलाधिकारी पंकज यादव के पास शरण ली है। प्रार्थना पत्र देकर मौलवी ने मेरठ के जिलाधिकारी कार्यालय में पत्नी को किसी से परामर्श दिलाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- कुरान से मात्र 24 घंटे में ठीक हो सकता है एड्स: इमाम रशीद

मौलवी को आशंका है कि उसकी पत्नी के कदम बहक गये हैं, ऐसे में वह अगर कोई भी कदम उठा लेती है तो वह बेवजह दोषी ठहराए जाएंगे। मौलवी ने कहा कि मैं तो एक पेश इमाम हूं, मस्जिद में नमाज अदा कराना तथा अन्य धार्मिक कार्य कराना मेरा पेशा है। मैं इस्लाम का एक सच्चा तथा पक्का अनुयाई हूं।

मौलवी ने बताया कि हापुड़ जिले के पिलखुआ में 2001 में उन्होंने सहाना को शादी कर ली। पहले तो सहाना ठीक से रहती थी। बीते दो-तीन वर्ष से वह दाढ़ी कटाने की मांग करने लगी है। वह अब मेरा लुक सलमान व शाहरुख खान की तरह चाहती है। उसको क्लीन शेव पुरुष पसंद हैं। वह आजकल एक स्मार्टफोन पर गैर मर्द से साथ रात-दिन चैट में लगी रहती है।

यह भी पढ़ें- खोए हुए प्यार से मिलवाता था मौलवी, अब उगल रहा सच

अरशद ने कहा कि उसने अपनी 33 वर्ष की पत्नी सहाना को समझाने की बहुत कोशिश की है। मौलवी ने बताया कि पत्नी को यह भी बताया कि मैं पेश इमाम हूं, जिसके लिए दाढ़ी अनिवार्य है, इसके बाद भी वह समझने को तैयार नहीं है। मौलवी ने बताया कि हमारे चार बच्चे हैं, पत्नी उनकी ओर अधिक ध्यान न देकर मुझे क्लीन शेव कराने की जिद पर अड़ी है। अब उसकी जिद के आगे मैं अपने बच्चों की भी ध्यान नहीं दे पा रहा हूं। बच्चों को भी अपने पास बुलाकर स्मार्ट फोन पर पिक्चर दिखाती है। उन्होंने कहा कि मुझे डर है कि चारों बच्चे कहीं उसके प्रभाव में आकर कहीं मेरे अनुशासन का रास्ता न छोड़ दें।

यह भी पढ़ें- पाक में शांति के लिए खतरनाक 40 मौलवी गिरफ्तार

मौलवी अरशद ने कहा कि मैंने पत्नी को कई बार मोबाइल फोन का कम प्रयोग करने को कहा तो वह नाराजगी व्यक्त करने लगी। उन्होंने कहा कि मुझे डर है कि कहीं बच्चों को भी स्मार्ट फोन की बुरी लत न लग जाए। मौलवी ने कहा कि इस बार ईद पर जब मैंने बच्चों तथा पत्नी के लिए कपड़े खरीदे तो अपने लिए जींस पैंट तथा टी-शर्ट खरीदने की जिद करने लगी। जब मैंने उसको मना किया तो घर पर आकर लडऩे लगी। जब चार दिन पहले मैंने पत्नी को मोबाइल फोन का कम प्रयोग करने को लेकर डांट लगाई तो वह जोर-जोर से रोने लगी और बच्चों को जहर देकर आत्महत्या की धमकी देने लगी।

यह भी पढ़ें- सलमान खान ने खोला राज, किस मजबूरी में लिया शादी का फैसला

इसी बीच उसने अपने को एक कमरे में बंद कर लिया और दुपट्टे की मदद से फांसी लगाने का प्रयास करने लगी। मैंने घर तथा पड़ोस के अन्य लोगों की मदद से किसी तरह से कमरे का दरवाजा तोड़कर उसको कमरे से बाहर निकाला।

इस बाबत अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट दिनेश चंद्र ने बताया कि मौलवी का प्रार्थना पत्र मिला है। हमने हम मामले की जांच के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को शिकायत की प्रति भेजी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.