Move to Jagran APP

सपा दफ्तर के बाहर भिड़े अखिलेश व शिवपाल समर्थक, पुलिस ने खदेड़ा

पार्टी के दफ्तर के अंदर शिवपाल सिंह के जाने के बाद अचानक सड़क पर घमासान होने लगा। दफ्तर के बाहर शिवपाल तथा अखिलेश के समर्थक आमने-सामने आ गए हैं। इनके बीच जमकर नारेबाजी हो रही है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 24 Oct 2016 09:58 AM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 08:30 PM (IST)
सपा दफ्तर के बाहर भिड़े अखिलेश व शिवपाल समर्थक, पुलिस ने खदेड़ा
LIVE : सपा दफ्तर के बाहर भिड़े अखिलेश यादव व शिवपाल समर्थक, पुलिस ने खदेड़ा

लखनऊ (वेब डेस्क)। समाजवादी पार्टी भले ही घोषित तौर पर दो फाड़ नहीं हुई है लेकिन समर्थकों के बीच तलवारें खिंच गई हैं। मुलायम सिंह के आगमन से पहले पार्टी दफ्तर के बाहर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व शिवपाल सिंह यादव के समर्थक आपस में भिड़ गए । दोनों खेमे से जमकर नारेबाजी हो रही । बड़ी संख्या में पुलिस बल पार्टी के दफ्तर के बाहर तैनात ।

loksabha election banner

समाजवादी पार्टी के दफ्तर के अंदर शिवपाल सिंह यादव के जाने के बाद अचानक सड़क पर घमासान होने लगा। दफ्तर के बाहर शिवपाल सिंह तथा अखिलेश यादव के समर्थक आमने-सामने आ गए हैं। इनके बीच जमकर नारेबाजी हो रही है। यह लोग पुलिस से धक्का-मुक्की भी कर रहे हैं। इससे तो लग रहे है कि समाजवादी पार्टी में छिड़ा घमासान तेज होता जा रहा है।

पढ़ें- मुलायम सिंह यादव के तेवर सख्त, आज कर सकते हैं बड़ा फैसला

शिवपाल सिंह यादव के पार्टी के कार्यालय पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही अखिलेश यादव भी पार्टी कार्यालय पहुंच गए। उनके मंच पर आते ही उत्साही समर्थक जमकर नारेबाजी करने लगे। अखिलेश के समर्थकों की जबरदस्त नारेबाजी चली। गुंडागर्दी व दलाली को लेकर नारेबाजी चली। इसको देखकर नहीं लग रहा है कि पार्टी मुख्यालय पर हालात सामान्य है। नारेबाजी कर रहे लोगों को शिवपाल ने चुप रहने का संकेत किया।

पढ़ें- अमर सिंह के करीबियों पर गाज, चाचा शिवपाल यादव समेत चार मंत्री बर्खास्त

उन्होंने वहां से अनिधकृत लोगों को बाहर जाने को कहा है। अखिलेश समर्थको की जोरदार नारेबाजी जारी है। वहां पर भारी तादाद में पार्टी के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा। जो नही बुलाए गए वो भी मीटिंग मे आ गए। शिवपाल यादव के आगमन के बाद 40 विधायक पार्टी ऑफिस पहुंचे हैं।

पढ़ें- मुलायम सिंह की शिवपाल से वार्ता के बाद रामगोपाल यादव हुए पार्टी से बाहर

सीएम के समर्थकों ने शिवपाल के समर्थकों को भगाया। इसके बाद पार्टी दफ्तर के बाहर पुलिस ने बल प्रयोग कर हंगामा कर रहे दोनों के समर्थकों को खदेड़ा। इसके बाद ही बैरिकेडिंग कर विक्रमादित्य मार्ग का रास्ता बंद कर दिया गया है। सपा मुख्यालय जाने वाला मेन रास्ता बंद कर दिया गया है। बन्दरिया बाग चौराहे पर भारी फोर्स तैनात है। पुलिस ने बैरिकेटिंग लगाकर मार्ग बंद किया।

पढ़ें- अखिलेश का बदली सियासी चुनौतियों के लिए तैयार रहने का संकेत

इससे पहले शिवपाल सिंह यादव पार्टी कार्यालय में पहुंचने से पहले मुलायम सिंह से मिलने पहुंचे थे। इसके बाद पार्टी दफ्तर के बाहर शिवपाल समर्थकों की नारेबाजी तेज होने लगी। अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के समर्थक दफ्तर के बाहर जुटे हुए हैं। दोनों के समर्थक अपने नेता के पक्ष में नारेबाजी कर रहे हैं। सपा कार्यालय के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम है। बवाल और विवाद की भी आशंका है।

पढ़ें- आदित्य यादव ने कहा, अखिलेश भैया ही हैं मुख्यमंत्री पद के सही उम्मीदवार

माना जा रहा है कि आज की अहम बैठक में पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव अहम फैसला ले सकते हैं। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तथा राज्यसभा सदस्य अमर सिंह को पार्टी से बाहर करने के मामले में सीएम अखिलेश भी फिलहाल झुकने के मूड में नहीं हैं। मुलायम ने आज लखनऊ में पार्टी सांसद, विधायक, पूर्व सांसद व एमएलसी की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि पार्टी टूट की कगार पर है और मुलायम फैसले से चौंका सकते हैं। पार्टी नेता-कार्यकर्ताओं का दफ्तर पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है।

तस्वीरों में देखें-रामगोपाल की चिट्ठी के बाद सपा में खलबली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.