Move to Jagran APP

यूपी में देवी प्रतिमा की चोटी कटी, दहशत में महिला की मौत

अफवाह और अंधविश्वास से उपजी दहशत के बीच महिलाओं की चोटी कटने के बाद पुरुषों के बाल और देवी प्रतिमाओं की चोटी कटने की घटनाएं सामने आई हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 08:42 PM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2017 08:13 AM (IST)
यूपी में देवी प्रतिमा की चोटी कटी, दहशत में महिला की मौत
यूपी में देवी प्रतिमा की चोटी कटी, दहशत में महिला की मौत

लखनऊ (जेएनएन)। अफवाह और अंधविश्वास से उपजी दहशत के बीच महिलाओं की चोटी कटने के बाद पुरुषों के बाल कटे और अब देवी प्रतिमाओं की चोटी कटने की घटनाएं सामने आई हैं। बिजनौर के किरतपुर में चोटी कटने की दहशत में एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई। हद तो तब हो गई जब एक गांव में किसी महिला की चोटी कटने से नहीं बची और एक मंदिर में स्थापित काली मां की प्रतिमा की चोटी सुबह कटी मिली। अब ज्यादातर इलाकों में एक कीड़े की चर्चा आम होती नजर आई। लोग चोटी कटने में किसी कीड़े की भूमिका भी बता रहे हैं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ेंबाढ़ से मौत या किसी के भूखा सोने पर सीधे दोषी होगा प्रशासन: योगी

वाराणसी में 16 महिलाओं की चोटी कटी। बलिया के बकुल्हा में काली मां की मूर्ति समेत चार की चोटी कटने की बात से दहशत है। गाजीपुर के जमानियां क्षेत्र में एक महिला की चोटी कट गई।  मऊ में गालिबपुर गांव में रात चोटी काटने वाला कीड़ा पकडऩे का दावा किया गया। परिवार का दावा है कि यह वही कीड़ा है जो बाल कुतरता है और उस समय शारदा देवी (60) के बाल में घुसा था। उन्होंने उसे पकड़ लिया। मधुबन थाना क्षेत्र के कमरौली गांव में हिना (14) की चोटी कट गई। जौनपुर में पांच महिलाओं की चोटी कटी। मीरजापुर में बीते चौबीस घंटे में किशोरी समेत तीन महिलाओं की चोटी कटने से अचेत हो गईं। चंदौली में टांडाकला क्षेत्र के रमदत्तपुर गांव में एक महिला वहीं वाराणसी जनपद में भी छह महिलाओं की चोटी कटी। बेहोशी के बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

यह भी पढ़ेंकानपुर-एटा में पुलिस पर हमला, बदायूं दंगा और औरैया चुनावी आग में झुलसा

गोंडा में करनैलगंज में एक शख्स के घर चोटी कटने की घटना के बाद उसने देखने आने वालों के लिए कटी चोटी खंभे पर लटकवा दी। रात दो किशोरियों समेत पांच महिलाओं की चोटी कटी। ग्राम पंचायत पूरे तेंदुआ के मजरा झगरूपुरवा में चोटी कटने की घटना के बाद जांच के लिए पुलिस टीम भेजी गई। बमडेरा के पूरे संगम गांव की महिला की चोटी कट गई। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर के किरतपुर के मोहल्ला बुद्धपाड़ा अहमद शाह कालोनी में ग्राम खुशयाकी निवासी सलीम पिछले दस वर्षों से अपना मकान बनाकर रहता है। बुधवार रात उसकी पत्नी अफरोज उर्फ मुनिया की चोटी कट गई, जिस पर वह बेहोश हो गई। परिजन 108 एंबुलेंस से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। स्थानीय पुलिस के पास शिकायत में ज्यादातर परिजन कोई कार्रवाई नहीं चाहते। 

यह भी पढ़ें:Cabinet approval: योगी सरकार ने दी आठ अहम प्रस्तावों को मंजूरी

चोटी कटने के बाद महिला बेहोश, बच्चे की मौत 

मुरादाबाद के डिडोरी गांव में चोटी कटने के साथ हृदयविदारक और दर्दनाक घटना भी हो गई। महिला संगीता की चोटी कटी और वह बेहोश होकर गिर पड़ी। उस समय घर पर महिला और उसका चार साल का बेटा विनीत ही था। पति जब घर आया तो उसे महिला अचेत और बेटा गायब मिला। तलाश की गई तो पता चला कि वह बाहर बने सेप्टिक टैंक में पड़ा था। मां-बेटे को लेकर परिजन अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। देर शाम संगीता ने होश में आने के बाद बताया कि काम करते हुए उसे लगा कि कोई उसकी चोटी खींच रहा है। पीछे मुड़कर देखा तो चोटी कटी हुई थी। उसके तुरंत बाद वह बेहोश हो गई। 

यह भी पढ़ेंबब्बर खालसा का खूंखार आतंकी जसवंत काला उन्नाव से गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.