PreviousNext

सीबीसीआइडी ने शुरू की डिंपल यादव के निर्विरोध निर्वाचन की जांच

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 01:57 PM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 04:30 PM (IST)
सीबीसीआइडी ने शुरू की डिंपल यादव के निर्विरोध निर्वाचन की जांचसीबीसीआइडी ने शुरू की डिंपल यादव के निर्विरोध निर्वाचन की जांच
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी सांसद डिंपल यादव के निर्विरोध निर्वाचित होने के मामले में जांच शुरू हो गई है। जांच के लिए सीबीसीआइडी टीम ने जिले में डेरा डाल दिया है।

कन्नौज (जेएनएन)। जिले में पांच वर्ष पहले लोकसभा के उपचुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी सांसद डिंपल यादव के निर्विरोध निर्वाचित होने के मामले में जांच शुरू हो गई है। जांच के लिए सीबीसीआइडी टीम ने जिले में डेरा डाल दिया है। रविवार को टीम ने कई मीडिया कर्मियों व राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों के साथ स्थानीय नागिरकों के भी बयान दर्ज किए। रात तक टीम बयान लेने के लिए डटी रही। सीबीसीआइडी की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को जल्द दी जाएगी। जांच के दायरे में कई अधिकारी भी हैं।


वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को सूबे में जनता का भरपूर समर्थन मिला। इसके बाद यहां से सांसद अखिलेश यादव को विधानसभा दल का नेता चुना गया। वह मुख्यमंत्री बने। इससे कन्नौज सीट खाली हो गई। यहां से वर्ष 2012 में ङ्क्षडपल यादव को उपचुनाव में उतारा गया। नामांकन के अंतिम दिन तक किसी के पर्चा न दाखिल करने पर वह निर्विरोध निर्वाचित हो गईं। इसको लेकर वोटर्स इंटरनेशनल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष भरत गांधी ने कोर्ट में याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि उनकी पार्टी समेत सभी प्रत्याशियों को बंधक बना लिया गया।

कोई नामांकन दाखिल नहीं कर सका। कोर्ट के आदेश पर सीबीसीआइडी जांच शुरू की गई है। रविवार को सीबीसीआइडी कानपुर सेक्टर के निरीक्षक नवीन चंद्र कटियार व उनके सहयोगी सुबोध कटियार जिले में आए और बयान लिए। रात तक टीम जिले में घूमती रही। अलग-अलग दर्जन भर लोगों से बयान दर्ज किए गए। अब जांच रिपोर्ट के बाद आगे की कार्रवाई होगी। जांच टीम ने बताया कि बयान दर्ज किए जा रहे हैं, इससे ज्यादा जानकारी देने से इन्कार किया। गौरतलब है मौजूदा समय में भी डिंपल यादव कन्नौज से सांसद हैं।
 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:CBCID starts probe of uncontested election of Dimple Yadav(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

प्रेम में परिवार बना दीवार तो पुलिस ने करवाई दोनों की शादीतीसरे चरण की एसईई काउंसिलिंग खत्म, सिर्फ 26 हजार सीटें भरी
यह भी देखें