Move to Jagran APP

UP CM Yogi Adityanath पर अभद्र टिप्पणी, माहौल ब‍िगाड़ने की कोश‍िश में पांच पर एफआइआर

UP CM Yogi Adityanath तालकटोरा थाने में पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट। मुख्‍यमंत्री पर अभद्र टिप्‍पणी कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 12:24 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2020 01:20 PM (IST)
UP CM Yogi Adityanath पर अभद्र टिप्पणी, माहौल ब‍िगाड़ने की कोश‍िश में पांच पर एफआइआर
UP CM Yogi Adityanath पर अभद्र टिप्पणी, माहौल ब‍िगाड़ने की कोश‍िश में पांच पर एफआइआर

लखनऊ, जेएनएन। UP CM Yogi Adityanath: सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में तालकटोरा पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। आरोपितों ने फेसबुक और टवीटर पर अभद्र टिप्‍पणी की थी। 

loksabha election banner

डीसीपी पश्चिम सर्वेश्रेष्‍ठ त्रिपाठी के मुताबिक मशहाज कुरैशी नाम के यूजर तैयबा कुरैशी ने टवीटर पर सीएम को लेकर अभद्र टिप्‍पणी की थी। यही नहीं फेसबुक पर विनय प्रभात नाम के व्‍यक्ति ने भी नाथ संप्रदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्‍पणी की थी। इससे जनमानस में आक्रोष पैदा हो गया था और शांति व्‍यवस्‍था बिगाडने की आशंका प्रबल हो गई थी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों आरोपितों के खिलाफ आइटी एक्‍ट समेत अन्‍य धाराओं में रिपोर्ट लिखी गई है। इसके अलावा टवीटर हैंडल राजेंद्र प्रसाद और शाहिद के खिलाफ भी इन्‍हीं धाराओं में एफआइआर दर्ज हुुुई है। आरोपितों ने मुख्‍यमंत्री पर अभद्र टिप्‍पणी कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

पहले भी हुई ट‍िप्‍पणी और कार्रवाई

सीएम पर ट‍िप्‍पणी का ये कोई नया मामला नहीं है। इससे पहले भी उन पर कई बाद अभद्र ट‍िप्‍पणी की गई है। प‍िछले महीने सीतापुर में टिक टॉक पर मुख्यमंत्री के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी का मामला सामने आया था। इसमें अकोईया गांव निवासी स्टॉक यूजर अमित गौतम को पकड़ा गया था। इसके विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया था। साइबर सेल प्रभारी विजय वीर सिंह सिरोही ने बताया था क‍ि आरोपित अमित गौतम ने 12 जून को टिक-टॉक पर मुख्यमंत्री के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणी का वीडियो अपलोड किया था। फिर किसी ने डीजीपी ऑफिस में ट्वीट किया था। इसके बाद पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर आरोपित के विरुद्ध 14 जून की शाम को शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। दूसरे दिन सोमवार को आरोपित अमित गौतम को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में आरोपित ने संबंधित अपलोड वीडियो में वॉइस दूसरे की होना बताया, जबकि आरोपित ने मुख्यमंत्री के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणी का वीडियो अपलोड कर टिक-टॉक पर अधिक लाइक पाने का कारण बताया था।

गत वर्ष प्रशांत कन्‍नौज‍िया द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी करने का मामला सामने आया था। ट्विटर और फेसबुक पर पोस्ट करने वाले युवक प्रशांत जगदीश कन्नौजिया को उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली के विनोद नगर से गिरफ्तार क‍िया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.