PreviousNext

योगी आदित्यनाथ पहले सती प्रथा लागू करें फिर खत्म करें ट्रिपल तलाक: आजम खां

Publish Date:Wed, 19 Apr 2017 07:13 PM (IST) | Updated Date:Thu, 20 Apr 2017 11:14 AM (IST)
योगी आदित्यनाथ पहले सती प्रथा लागू करें फिर खत्म करें ट्रिपल तलाक: आजम खांयोगी आदित्यनाथ पहले सती प्रथा लागू करें फिर खत्म करें ट्रिपल तलाक: आजम खां
आजम खां ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सती प्रथा को दोबारा लागू करने के लिए कहा है।

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां ने तीन तलाक पर बयान देकर नए विवाद को जन्म दे दिया है। उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से सती प्रथा को दोबारा लागू करने के लिए कहा है। आजम खां ने अपने बयान में कहा कि तीन तलाक पर बैन लगाए जाने से पहले सती प्रथा को फिर से स्थापित करना चाहिए।

एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में सपा नेता ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को ट्रिपल तलाक पर बैन लगाने से किसने रोका है? लेकिन पहले मुझे यह बताएं कि किस मुसलमान ने सती प्रथा का विरोध किया? सती प्रथा हिंदू संस्कृति का हिस्सा है। पहले उसे लागू करें। सती प्रथा में किसी पुरुष (पति) के मरने के बाद विधवा हुई पत्नी उसके अंतिम संस्कार के दौरान जलती हुआ चिता पर बैठ जाती थी और आत्मदाह कर लेती थी।

यह भी पढ़ें: अब तो गाय को छूने और देखने से भी लगता है डर : आजम खां

बाद में इस प्रथा को समाप्त कर दिया गया। आजम खां का ट्रिपल तलाक पर बयान उस समय आया, जिससे कुछ समय पहले ही योगी आदित्यनाथ ने ट्रिपल तलाक को लेकर कहा था कि इस प्रथा पर शांत रहने वाले भी दोषी हैं।

यह भी पढ़ें: आजम खां की गाय पहुंची अधोक्षजानंद की गौशाला

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Azam khan says that yogi adityanath should implement sati system first and then can ban triple talaq(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

यूपी में चंद्रशेखर आजाद ग्रामीण विकास सचिवालय बनेंगे : मुख्यमंत्रीझांसी में आज मुख्यमंत्री योगी करेंगे बुंदेलखंड के विकास की समीक्षा
यह भी देखें