Move to Jagran APP

राष्ट्र विरोधी नारे लगाना राजद्रोह या स्वतंत्रता : अमित शाह

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय यूपी के दौरे पर आज सुबह लखनऊ पहुचेंगे। वहां से वे सीधे बहराईच जाएंगे। बहराईच में अमित शाह सुहेलदेव जयन्ती समारोह में होंगे और एक जन सभा को सम्बोधित करेंगे। सुहेलदेव अति पिछड़ी जाति राजभर समुदाय के थे।

By Ashish MishraEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2016 08:47 AM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2016 04:12 PM (IST)
राष्ट्र विरोधी नारे लगाना राजद्रोह या स्वतंत्रता : अमित शाह

लखनऊ । बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो दिवसीय यूपी के दौरे पर बहराईच पहुंचे यहां पर वह सुहेलदेव जयन्ती समारोह हिस्सा लिया। इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि संसदीय दलों को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या देश के खिलाफ नारे लगाना स्वतंत्रता है अथवा राजद्रोह। उन्होंने कहा कि दलों यह स्पष्ट करना चाहिए कि अगर वे नारे जेएनयू के अंदर नारे लगाए गए थे तो फिर उन्हें संसद में उनकी निंदा करनी चाहिए। अमित शाह ने कहा कि इन को यह नहीं पता है कि वह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर राष्ट्र विरोधी नारे का समर्थन कर रहे हैं। अमित शाह ने कहा कि मैं इन लोगों से पूछना चाहता हूँ। कि वह लोग संसद में बहस करने की जगह हंगामा कर रहे हैं क्या यह भी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है। यहां से निकलने के बाद अमित शाह बलरामपुर निकल गए जहां उन्हें अटल भवन के नाम से बने नए बीजेपी ऑफिस का उद्घाटन करेंगे । पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी यहां से लोक सभा के सांसद रह चुके है। यहां पर उनके मंच पर चढऩे से पहले ही मंच का एक हिस्सा भर भरा कर गिर पड़ा जिसके अमित शाह समेत कई लोग बाल बाल बच गए।

loksabha election banner

स्वागत में भगवा रंग में रंगा बहराइच

अमित शाह गुल्लावीर में महाराजा सुहेलदेव के मूर्ति अनावरण के लिए आ रहे हैं। भाजपा ने उनके कार्यक्रम को कामयाब बनाने के लिए ताकत झोंक दी है। भाजपा जिलाध्यक्ष श्यामकरण टेकरीवाल ने बताया कि लखनऊ सें चलकर 12 बजे शाह बहराइच पहुंचेंगे। वे सीधे गुल्लावीर परिसर पहुंचेंगे व वहां स्थापित महाराजा सुहेलदेव की प्रतिमा अनावरण करेंगे व सुहेलदेव भवन का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद यहां आयोजित शौर्य सम्मान समारोह को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम की तैयारी में प्रदेश उपाध्यक्ष शिवप्रताप शुक्ल व संगठन मंत्री अशोक तिवारी यहां कैंप कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.