PreviousNext

अखिलेश यादव तो मीरा कुमार के साथ, शिवपाल देंगे रामनाथ कोविंद को वोट

Publish Date:Fri, 14 Jul 2017 03:23 PM (IST) | Updated Date:Sat, 15 Jul 2017 10:00 AM (IST)
अखिलेश यादव तो मीरा कुमार के साथ, शिवपाल देंगे रामनाथ कोविंद को वोटअखिलेश यादव तो मीरा कुमार के साथ, शिवपाल देंगे रामनाथ कोविंद को वोट
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीरा कुमार को अपना समर्थन दिया है। पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट देंगे।

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी की रार राष्ट्रपति चुनाव में भी सामने आ गई है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संयुक्त विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार को अपना समर्थन दिया है। दूसरी ओर पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को वोट देंगे।

लखनऊ दौरे पर आज मीरा कुमार ने बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती से भेंट करने के बाद सपा दफ्तर में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस और जो अन्य दल  मीरा कुमार के साथ है उसमें समाजवादी पार्टी की है। समाजवादी पार्टी का हर विधायक मीरा कुमार के पक्ष में वोट करेगा। हमारे दल का हर सदस्य पूरी तरह से मीरा कुमार जी के साथ है।

मीरा कुमार से मुलाक़ात के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी पार्टी ने तय किया है कि हम यूपीए की उम्मेदवार मीरा कुमार को वोट देंगे और उन्हें विजय बनाने का पूरा सहयोग करेंगे।

इस दौरान अखिलेश यादव ने सभी राजनीतिक दलों से मीरा कुमार को समर्थन देने की अपील भी की। उन्होंने कहा हम और भी जो राजनीतिक दल हैं,  उनसे भी निवेदन करेंगे कि वह भी राष्ट्रहित में मीरा कुमार को समर्थन दें। राम गोविन्द चौधरी ने कहा सपा के सभी विधायक सर्वसम्मति से मीरा कुमार को वोट देंगे इसका आश्वासन दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि हम आशा करते हैं कि सभी पार्टियों के जो भी जनप्रतिनिधि हैं उन्हें मीना कुमार को चुनना चाहिए। राम गोविन्द ने चौधरी ने कहा कि एक तरफ सांप्रदायिक ताकतें हैं तो दूसरी तरफ धर्मनिरपेक्षता ‘सेक्यूलरिज़्म’ हैं। हमें सेक्यूलरिज़्म को चुनना चाहिए।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में मायावती के बाद अखिलेश से मिली मीरा कुमार

क्रॉस वोटिंग की सम्भावना बढ़ गयी 

इटावा के जसवंतनगर से समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव ने अलग मोर्चा खोल दिया है। अखिलेश यादव गुट और मुलायम गुट अपना-अपना फैसला तय कर चुके हैं। शिवपाल सिंह यादव ने एलान किया कि राष्ट्रपति पद के लिए वह एनडीए के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के पक्ष में अपना मत डालेंगे।चुनाव में समर्थन को लेकर सूबे की समाजवादी पार्टी में दो गुट बन गए हैं।

देखें तस्वीरें : लखनऊ में यूपीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार मीरा कुमार

शिवपाल सिंह ने अपना समर्थन रामनाथ कोविंद को देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मेरा समर्थन रामनाथ कोविंद को होगा। साथी विधायकों से भी अपील करूँगा।  शिवपाल सिंह ने आगे कहा कि, नेताजी के आदेशानुसार राष्ट्रपति चुनाव में यह फैसला लिया गया है। शिवपाल सिंह यादव के इस बयान के बाद चुनाव में क्रॉस वोटिंग की सम्भावना बढ़ गयी है।

यह भी पढ़ें: यूपी विधानसभा में विस्फोटक से खलबली, योगी ने कहा-NIA करे जांच

उन्होंने कहा कि मैंने साथी विधायकों को भी कोविंद को वोट देने की अपील की है। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) के निर्देशानुसार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का निर्णय किया है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Akhilesh Yadav will support Meira Kumar ans Shivpal will vote for Ramnath Kovind(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

विधानसभा सत्रः 'गाडिय़ों में बैठकर वसूली करते थे पुलिस अफसरExplosive in Assembly : आइबी की रिपोर्ट के बाद भी सोती रही उत्तर प्रदेश पुलिस
यह भी देखें