Move to Jagran APP

अखिलेश यादव की गोरखपुर त्रासदी की उच्च स्तरीय जांच की मांग

अखिलेश यादव ने गोरखपुर हादसे की जांच सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग की। अखिलेश यादव आज समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 18 Aug 2017 01:07 PM (IST)Updated: Fri, 18 Aug 2017 02:49 PM (IST)
अखिलेश यादव की गोरखपुर त्रासदी की उच्च स्तरीय जांच की मांग
अखिलेश यादव की गोरखपुर त्रासदी की उच्च स्तरीय जांच की मांग

लखनऊ (जेएनएन)। लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में बच्चों सहित 60 लोगों की मौत के प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। अखिलेश यादव आज लखनऊ में समाजवादी पार्टी के मुख्यालय में मीडिया को संबोधित कर रहे थे।

loksabha election banner

अखिलेश यादव ने गोरखपुर हादसे की जांच सुप्रीम कोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग की। अखिलेश यादव आज समाजवादी पार्टी के  मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस समय सारी जांच एजेंसी भारतीय जनता पार्टी के पास हैं। गोरखपुर त्रासदी की जांच उच्च एजेंसियों के साथ सीबीआई से भी करा लें। वैसे भी सीबीआई के पास इस समय तमाम जांच हैं। गोरखपुर में बच्चों के मौत के मामले सरकार ने सच छुपाया है। ऑक्सीजन सप्लाई में भ्रष्टाचार हुआ। इसकी जांच सीबीआई से कराकर सरकार सच सामने लाए।

 

प्रेस कांफ्रेंस में अखिलेश यादव ने योगी सरकार और भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लाक प्रमुखों को हटाने के लिए भाजपा ने पुलिस का सहारा लिया। पुलिस की मदद से चुने हुए लोगों को हटाने के लिए मिठाई का सहारा व पैसे का लेनदेन हो रहा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर निशाना साधा। अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह साफा पहन लेने से बहुत से लोग प्रधानमंत्री की तरह काम नहीं करने लगेंगे। 

यह भी पढ़ें: औरैया जा रहे अखिलेश यादव को पुलिस ने हिरासत में लिया, किया नजरबंद

डिजिटल सीएम विकास की बात छोड़कर ईद और जन्माष्टमी की बात कह रहे हैं। अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर सभी थानों को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाने के साथ ही ईदी बांटने के लिए पांच-पांच लाख रुपया देने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल किया कि वह बता दें कि सौ वर्ष के अंदर किस थाने में जन्माष्टमी नहीं मनाई गई है।

यह भी पढ़ें: गोरखपुर मेडिकल कालेज में बच्चों की मौत पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

उन्होंने कहा कि अब जनता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बातों के झांसे में नहीं आने वाली है। मुख्यमंत्री यह तय नहीं करेंगे सकेंगे कि कहां सड़क पर नमाज होगी और कहां थाना में जन्माष्टमी। 

यह भी पढ़ें: एनएचएम में पैथोलॉजी जांच में मुफ्त जांच के नाम पर बड़ा घोटाला

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के 2019 के लोकसभा चुनाव में 360 से अधिक सीट जीतने का लक्ष्य रखने पर भी अखिलेश यादव ने कटाक्ष किया। अखिलेश यादव ने कहा कि तब तो हमको यह प्रदेश तथा देश छोड़ देना चाहिए। हमारे लिए तो अमित शाह कुछ छोड़ेंगे ही नहीं। उन्होंने कहा कि अब जनता को सब पता चल गया है कि भाजपा की कथनी तथा करनी में बड़ा अंतर होता है।

यह भी पढ़ें: DM ने सौंपी गोरखपुर हादसे की रिपोर्ट, जानिए- कौन-कौन ठहराए गए जिम्मेदार

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि पुलिस ने भारतीय जनता पार्टी का जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने की सुपारी ले रखी है। हमारे कार्यकर्ता, जिला पंचायत सदस्य डरे हुए हैं। रात भर सो नहीं पा रहे हैं। उन पर दबाव बनाया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी को वोट करें, जो ऐसा नहीं कर रहा है उसका उत्पीड़न किया जा रहा है।

किसानों की कर्जमाफी पर अखिलेश यादव ने योगी सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि किसानों को लघु, सीमांत की श्रेणी में बांट दिया गया है। ऋण माफी में भारतीय जनता पार्टी  सरकार ने कई पेंच फंसा दिए।हमें पूरे प्रदेश में कर्ज माफी की उम्मीद थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि हसनगंज क्षेत्र के एक भी किसान की नहीं कर्जमाफी नहीं हुई है। 3 गांवों के किसानों से उन्होंने बात करके पूछा लेकिन किसी की कर्ज माफी नहीं हुई है। आज किसान कह रहे हैं कि उनके साथ धोखा हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.