Move to Jagran APP

डीएम सेल्फी प्रकरण में मीडिया दमन की कोशिश का विरोध

बुलंदशहर डीएम के सेल्फी लेने पर युवक को जेल भेजे जाने की खबर छापने पर पत्रकारों पर मुकदमा और जागरण पत्रकार के साथ अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल की चहुंओर निंदा हो रही है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 07 Feb 2016 10:02 PM (IST)Updated: Mon, 08 Feb 2016 02:51 PM (IST)
डीएम सेल्फी प्रकरण में मीडिया दमन की कोशिश का विरोध

लखनऊ। बुलंदशहर डीएम के सेल्फी लेने पर युवक को जेल भेजे जाने की खबर छापने पर पत्रकारों पर मुकदमा और जागरण पत्रकार के साथ अमर्यादित भाषा के इस्तेमाल की चहुंओर निंदा हो रही है। जिले के तमाम हिस्सों में प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहा। युवा रालोद के कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन की बुद्धि शुद्धि के लिए हवन किया। युवाओं ने कहा कि प्रशासन तानाशाही पर उतर आया है। मीडिया के सही खबर छापने पर भी पत्रकारों के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। शुक्रवार को युवा रालोद के कार्यकर्ता एवं अन्य युवाओं ने प्रशासन द्वारा मीडिया पर दर्ज किए गए मुकदमे का विरोध किया। कहा कि प्रशासन की बुद्धि ने काम करना बंद कर दिया है। प्रशासन जिस तरह से तानाशाही दिखा रहा है और एक सही खबर लिखने पर मीडिया के पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज कर रहा है, इसे क्या समझा जाए? मुकदमा दर्ज कराकर जिला प्रशासन को मकसद मीडिया को दबाव में लेना है।

loksabha election banner

मुकदमा वापस नहीं लिया तो आंदोलन

सेल्फी प्रकरण व पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज किए जाने को लेकर नगर के शिवसेना कार्यालय पर बैठक हुई। बैठक में जिलाध्यक्ष सर्वेश राणा ने कहा कि दैनिक जागरण के पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज कर प्रशासन ने तानाशाही रवैया अपनाया है। कहा कि यदि प्रशासन ने पत्रकारों पर किए गए मुकदमे को वापस नहीं लिया तो शिवसेना कार्यकर्ता भी सड़कों पर उतर आयेंगे और प्रदर्शन कर प्रशासन के पुतले फूंके जाएंगे।

भाकियू का प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने थाना औरंगाबाद पर प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन कार्यवाहक एसओ को सौंपा। यूनियन कार्यकर्ताओं का कहना है कि पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज कर लोकतंत्र का गला घोंटना और प्रशासन की तानाशाही है। भाकियू युवा ईकाई जिलाध्यक्ष गुडडू प्रधान के नेतृत्व में भाकियू कार्यकर्ताओं ने थाने पर पहुंचकर प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

सेंसरशिप नहीं चलेगी

कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चे के जिलाध्यक्ष इदरीस का कहना है कि किसी भी घटना के होने के बाद उसे प्रकाशित करना पत्रकारों का काम है। अपने पद का दुरुपयोग कर पत्रकारों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराना तानाशाही का प्रतीक है। भाकियू के प्रदेश सचिव मांगेराम त्यागी का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारी अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेंसरशिप नहीं चलेगी।

आर्य समाज ने की निंदा

आर्य समाज ने प्रधान नगेंद्र रावल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज करने और उनसे अमर्यादित भाषा इस्तेमाल करने पर डीएम और जिला प्रशासन की निंदा की है।

लालफीताशाही के खिलाफ मानव श्रृंखला

विभिन्न संगठन के युवाओं ने रविवार को मीडिया की आवाज को दबाने वाले जिला प्रशासन के विरोध में मानव श्रृंखला बनाई। युवाओं ने कहा कि जिला प्रशासन ने मुकदमे वापस नहीं लिए तो युवा हड़ताल करेंगे और जगह-जगह धरना प्रदर्शन करेंगे।

तानाशाही मामला सदन में उठेगा

बुलंदशहर डीएम के सेल्फी प्रकरण की खबर प्रकाशित करने पर दैनिक जागरण के पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर भाजपा विधायक सुरेश राणा ने कड़ा एतराज जताया है। उन्होंने दैनिक जागरण से फोन पर बातचीत में कहा कि सपा सरकार में विचारों पर भी पाबंदी है। उन्होंने कहा कि बुलंदशहर की डीएम की पत्रकार से अमर्यादित भाषा के प्रयोग को प्रदेश के मुख्यमंत्री को तुरंत संज्ञान लेना चाहिए और अफसर के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में मैं इस मुद्दे को उठाऊंगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.