Move to Jagran APP

योगी की कड़ाई से ताबड़तोड़ छापों के बाद अब तक 36 बूचडख़ाने सील, सैकड़ों दुकानें बंद

सरकार के सख्त निर्देश के बाद अवैध बूचड़खानों पर प्रशासन का चाबुक दूसरे दिन भी चला। कई जिलों में सरकारी अमले ने ताबड़तोड़ छापे मारे। मीट की अवैध दुकानें सख्ती के चलते बंद रहीं।

By Ashish MishraEdited By: Published: Thu, 23 Mar 2017 03:18 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2017 09:17 PM (IST)
योगी की कड़ाई से ताबड़तोड़ छापों के बाद अब तक 36 बूचडख़ाने सील, सैकड़ों दुकानें बंद
योगी की कड़ाई से ताबड़तोड़ छापों के बाद अब तक 36 बूचडख़ाने सील, सैकड़ों दुकानें बंद

लखनऊ (जेएनएन)। सत्ता में बदलाव के बाद हरकत में आये पुलिस-प्रशासन ने तीसरे दिन अभियान में और तेजी लाते हुए पश्चिमी उप्र में 36 बूचड़खानों को बंद करा दिया। सैकड़ों ऐसे दुकानदारों पर भी चाबुक चला जो बिना लाइसेंस मांस बेच रहे थे। इनकी दुकानों पर भी ताले डलवा दिए गए। कई जिलों में मांस की दुकानें नहीं खुलीं।
आगरा मंडल के तीन जिलों में अवैध 30 बूचडख़ानों और दर्जनों मांस की दुकानों पर प्रशासन ने ताले लटका दिए। बिना लाइसेंस मांस बेचने पर आगरा में 6 दुकानों को बंद करा दिया गया। मैनपुरी के बेवर में एक ही स्थान पर चल रहे 12 अवैध बूचडख़ाने के साथ मांस की दुकानें भी बंद कराईं। कुसमरा में भी मांस की छह दुकानें बंद कराई गईं। फीरोजाबाद के लालपुर क्षेत्र में 6 बूचडख़ानों पर नगर निगम ने ताला डाल दिया।
बरेली मंडल में मुख्यमंत्री के निर्देश पर तीसरे दिन भी अमल नहीं हुआ। बिजनौर में प्रशासन ने सहसपुर में उमर इंटरनेशनल बूचड़खाने पर सील लगा दी। मुजफ्फरनगर में अलनूर मीट प्लांट पर जांच की जा रही है। अलीगढ़ में कोकोटेक मीट फैक्ट्री और मकदूम नगर के तीन अवैध बूचडख़ाने सील कर दिए गए। कोकोटेक कंपनी का मालिक म्यांमार का है। सभी के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया गया। सहारनपुर के हरौड़ा स्थित एएलएम मीट प्लांट को सील कर दिया गया है। यहां बहुत बड़ी संख्या में मिली जिंदा भैंसों को ठेकेदारों के माध्यम से वापस भेजने के निर्देश एसडीएम सदर रामविलास यादव ने प्लांट मालिक को दिए हैं। 24 घंटे में ऐसा नहीं करने पर मालिक के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
मुरादाबाद महानगर में गुरुवार को बूचड़खाने बंद रहे। मांस की दुकानों पर भी ताले लटके रहे। सम्भल में एक मकान में संरक्षित पशु का वध करते एक व्यक्ति पकड़ा गया जबकि दो भाग निकले। इस दौरान आरोपी का पीछा करता कांस्टेबल छत से गिर कर घायल भी हो गया। अमरोहा में पुलिस टीम के आते ही लाइसेंस धारक भी दुकानें बंद कर भाग निकले। रामपुर में भी बूचडख़ाने और मांस की दुकानें बंद रहे। अजीमनगर पुलिस ने पांच और स्वार पुलिस ने एक संरक्षित पशु पकड़े।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.