Move to Jagran APP

160 किलोमीटर तक गलत रूट पर दौड़ती चली गई स्पेशल ट्रेन

भारतीय रेल में तरह तरह के खेल सामने आ रहे हैं। आज गंभीर लापरवाही सामने आई है। यहां 160 किमी तक ट्रेन को गलत रूट पर सिग्नल दिया जाता रहा।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 22 Nov 2017 09:06 PM (IST)Updated: Thu, 23 Nov 2017 09:28 PM (IST)
160 किलोमीटर तक गलत रूट पर दौड़ती चली गई स्पेशल ट्रेन
160 किलोमीटर तक गलत रूट पर दौड़ती चली गई स्पेशल ट्रेन

लखनऊ (जेएनएन)। भारतीय रेल में तरह तरह की लापरवाही के खेल सामने आ रहे हैं। आज मथुरा में बहुत ही गंभीर लापरवाही सामने आई है। यहां ट्रेन को गलत रूट पर रवाना कर दिया गया। दिल्ली से कोल्हापुर जा रही किसान स्पेशल ट्रेन को मथुरा से कोटा रास्ते भेजने के बजाय आगरा रूट पर भेज दिया गया। करीब 160 किमी तक ट्रेन को बाकायदा सिगनल दिया जाता रहा। शेतकारी संगठन के किसान वहां के सांसद राजू शेट्टी के नेतृत्व में दिल्ली गए थे। वापसी में बुधवार सुबह मथुरा से 160 किमी दूर स्थित बानमोर स्टेशन पर गलती की जानकारी होने पर ट्रेन लूप लाइन पर खड़ी कर दी गई।

loksabha election banner

किसानों ने किया हंगामा

किसानों को जब इस लापरवाही का पता चला तो उन्होंने हंगामा कर दिया। इन लोगों ने ट्रैक पर बैठकर अन्य ट्रेनों को रोकने का प्रयास किया। किसी तरह उन्हें समझाकर करीब ढाई घंटे बाद ट्रेन को झांसी-भोपाल के रास्ते रवाना किया गया। आगरा मंडल के पीआरओ संचित त्यागी से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन उनका फोन नहीं उठा। जंक्शन के डायरेक्टर एनपी सिंह ने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

शाहजहांपुर स्टेशन पर टूटी रेल पटरी

शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज के नीचे बुधवार तड़के रेल पटरी टूटी पाई गई। रेल कर्मचारी की सूचना पर नई दिल्ली लखनऊ मेल को प्लेटफार्म एक की जगह दो की रेल लाइन पर लिया गया। गैंगमैनों ने पटरी पर जॉगल प्लेट बांधी, जिसके बाद रेल संचालन शुरू हो पाया। इस दौरान ट्रेनों को रेल लाइन संख्या दो से पास किया गया। मंगलवार स्टेशन पर रेल लाइन संख्या तीन की रेल पटरी टूट गई थी। स्टेशन अधीक्षक ओमशिव अवस्थी ने बताया कि रेल लाइन एक पर रेल पटरी फ्रेक्चर हो गई थी। अधिकांश ट्रेनें रेल लाइन दो पर ली जाती हैं। संचालन पर फर्क नहीं पड़ा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.