Move to Jagran APP

अब लखनऊ जंक्शन के प्लेटफॉर्म शेड पर चढ़ा युवक

-आरपीएफ ने ओएचई लाइन काटकर युवक को नीचे उतारा -30 मिनट तक खड़ी रहीं शताब्दी और आगरा इंटरसिटी एक्सप्

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jul 2017 07:55 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jul 2017 07:55 PM (IST)
अब लखनऊ जंक्शन के प्लेटफॉर्म शेड पर चढ़ा युवक
अब लखनऊ जंक्शन के प्लेटफॉर्म शेड पर चढ़ा युवक

-आरपीएफ ने ओएचई लाइन काटकर युवक को नीचे उतारा

prime article banner

-30 मिनट तक खड़ी रहीं शताब्दी और आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता, लखनऊ :

राप्तीसागर एक्सप्रेस में सफर कर रहा एक युवक बीच रास्ते लखनऊ में ट्रेन से उतरकर आत्महत्या करने के लिए लखनऊ जंक्शन के प्लेटफॉर्म शेड पर चढ़ गया। यहां जैसे ही वह रेलवे की हाईटेंशन लाइन की तरफ बढ़ा, आरपीएफ ने उसकी सप्लाई ही बंद करा दी। करीब आधा घंटे तक युवक ने प्लेटफॉर्म शेड के ऊपर आरपीएफ को खूब छकाया। इस बीच शताब्दी एक्सप्रेस और आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस 30 मिनट तक खड़ी रहीं।

बिहार के गोपालगंज का रहने वाला युवक राजीव यादव (25) आंध्र प्रदेश के नजीबाबाद में अपने पिता के साथ रहता है। वहां राजीव एक फैक्ट्री में काम करता है। बीते सोमवार को वह अपने घर गोपालगंज जाने के लिए ट्रेन 12592 यशवंतपुर-गोरखपुर एक्सप्रेस में सवार हुआ था। उसके पास जनरल क्लास का टिकट था। सेवाग्राम के पास स्लीपर क्लास में यात्रा करने पर टीटीई ने उस पर जुर्माना भी लगाया था। दोपहर करीब तीन बजे ट्रेन लखनऊ जंक्शन पहुंची। इस ट्रेन से गोरखपुर तक यात्रा करने के स्थान पर राजीव यादव लखनऊ जंक्शन पर ही उतर गया। वह प्लेटफॉर्म छह पर पहुंचा और ओवरहेड इलेक्ट्रिकल लाइन तक पहुंचने के लिए प्लेटफॉर्म के शेड पर चढ़ गया। भनक लगते ही लखनऊ जंक्शन आरपीएफ प्रभारी राहुल श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे। आरपीएफ ने तुरंत स्टेशन से ओएचई लाइन की आपूर्ति ठप कर दी। इस बीच ट्रेनें खड़ी रह गई। राजीव यादव जैसे ही ओएचई के करीब पहुंचा, आरपीएफ सिपाही सीढ़ी की मदद से शेड तक पहुंच गए और उसे गिरफ्तार कर रेलवे एक्ट के तहत उसे जेल भेज दिया। आरपीएफ के मुताबिक कानपुर के पास राजीव ने अपने घरवालों से फोन पर बात की थी। जिसके बाद वह बहुत गुस्से में आ गया था। इसके बाद ही राजीव ने यह कदम उठाया।

पहले भी हुए हादसे : इससे पहले चारबाग स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर सात पर सेल्फी लेने के चक्कर में फैजुल्लागंज निवासी एक युवक की ओएचई की चपेट में आने से मौत हो गई थी, जबकि आलमनगर स्टेशन पर एक युवक ओएचई की चपेट में आ गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.