Move to Jagran APP

बोगी पर चढ़ा युवक हाइटेंशन लाइन से झुलसा

लखनऊ : चारबाग स्टेशन पर सेल्फी लेने के चक्कर में रेलवे की हाइटेंशन लाइन से चिपककर एक युवक की मौत की

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 07:47 PM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2017 07:47 PM (IST)
बोगी पर चढ़ा युवक हाइटेंशन लाइन से झुलसा
बोगी पर चढ़ा युवक हाइटेंशन लाइन से झुलसा

लखनऊ : चारबाग स्टेशन पर सेल्फी लेने के चक्कर में रेलवे की हाइटेंशन लाइन से चिपककर एक युवक की मौत की घटना को एक सप्ताह भी न बीते थे कि एक और हादसा हो गया। बुधवार शाम चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म एक और दो के बीच खड़ी ट्रेन की छत पर युवक चढ़ गया। बोगी की छत पर पहुंचते ही वह ऊपर से गुजर रही हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। तेज धमाके के साथ उसका शरीर जल उठा। जीआरपी युवक को लोडर में लेकर सिविल अस्पताल पहुंची, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

loksabha election banner

मिर्जापुर के अमलहाल थाना क्षेत्र के राम खेवड़ी का रहने वाला रामराज (32) शाम करीब 4:45 बजे चारबाग स्टेशन पहुंचा था। यहां प्लेटफार्म नंबर एक पर पंजाब मेल खड़ी थी। जबकि प्लेटफार्म नंबर दो पर भी एक ट्रेन थी और इनके बीच लूप लाइन पर आनंद विहार स्पेशल ट्रेन खड़ी हुई थी। रामराज इस बीच जीआरपी थाने के सामने की तरफ से होते हुए दो नंबर लाइन तक पहुंच गया। वह खड़ी ट्रेन की एसी सेकेंड बोगी के ऊपर चढ़ गया। इस बीच जैसे ही वह रेलवे विद्युतीकरण की हाइटेंशन लाइन की चपेट में आया, तेज धमाका हो गया। धमाका होते ही स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। रामराज का शरीर जलने लगा। उसके शरीर के कई हिस्से से धुआं उठने लगा। इस बीच यात्रियों ने इसकी सूचना जीआरपी को दी। जीआरपी मौके पर पहुंचती इससे पहले करंट के तेज झटके से वह पटरी पर जा गिरा।

----------------

नहीं मिली 108 एंबुलेंस

जीआरपी के उप निरीक्षक एसके पांडेय ने सूचना मिलते ही 108 एंबुलेंस पर फोन किया। इस बीच वह रामराज को लेकर पंजाब मेल की बोगियों के रास्ते बाहर निकले। बिना देरी किए पार्सल घर के पास खड़े लोडर से रामराज को सिविल अस्पताल भेजा गया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

--------

मुझे बचा लो साहब

हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने के बाद रामराज केवल यह कहता रहा कि मुझे बचा लो साहब। इसके अलावा वह कुछ नहीं बोल पाया। वह बोगी के ऊपर क्यों चढ़ा इसका भी पता नहीं चल सका। बोगी में पानी भरने वाले सफाईकर्मियों ने तेज धमाके की आवाज सुनी तो पता चला कि रामराज बोगी के ऊपर झुलस गया है।

---------------

नहीं लिया सबक

पिछले दिनों चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म सात के पास मालगाड़ी पर सेल्फी लेते हुए फैजुल्लागंज निवासी युवक की मौत हो गई थी। इसके बावजूद स्टेशन पर सुरक्षा के इंतजाम आरपीएफ और जीआरपी नहीं बढ़ा सकी। बोगी के ऊपर रामराज चढ़ गया, लेकिन प्लेटफार्म पर तैनात सिपाही को इसकी भनक तक नहीं लगी। आरपीएफ और जीआरपी कंट्रोल रूम में लगे सीसीटीवी कैमरे भी इसे नहीं पकड़ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.