Move to Jagran APP

'BE THE BEER' के पास नहीं लाइसेंस, UP की मंत्री स्वाति सिंह ने किया उद्घाटन

योगी सरकार की मंत्री स्वाति सिंह लखनऊ में बीयर शॉप का उद्घाटन कर रही हैं। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह भाजपा उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष भी हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 12:21 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 06:22 PM (IST)
'BE THE BEER' के पास नहीं लाइसेंस, UP की मंत्री स्वाति सिंह ने किया उद्घाटन
'BE THE BEER' के पास नहीं लाइसेंस, UP की मंत्री स्वाति सिंह ने किया उद्घाटन

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार प्रदेश में जहां नशा तथा शराब पर नियंत्रण करने की जुगत में है, वहीं उनकी महिला मंत्री लखनऊ में बीयर शॉप के उद्घाटन समारोह में फीता काट रही हैं। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह के बीयर शॉप के उद्घाटन की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने से आज चर्चा का विषय है। 

prime article banner

'BE THE BEER' के पास लाइसेंस नहीं है। बिना लाइसेंस बीयर शॉप का स्वाति सिंह ने उद्घाटन किया। बार के पास बीयर परोसने का लाइसेंस नहीं है । इनको तीन दिन के लिए पार्टी करने की परमिशन मिली थी।आबकारी और पुलिस की मिलीभगत से बीयर परोसी जा रही। 

प्रदेश में इन दिनों योगी आदित्यनाथ सरकार लचर कानून-व्यवस्था को लेकर विपक्ष के निशाने पर है। आज समाजवादी पार्टी भी इसको लेकर प्रदेश में प्रदर्शन कर रही है। दूसरी ओर योगी सरकार की फायरब्रांड मंत्री स्वाति सिंह लखनऊ में बीयर शॉप का उद्घाटन कर रही हैं। राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह के पति दयाशंकर सिंह भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष भी हैं। 

प्रदेश में इन दिनों महिलाएं शराबबंदी को लेकर लामबंद है, योगी सरकार भी शराब को रोकने की बात कह रही है। वहीं उनकी सरकार की महिला मंत्री शराब (बीयर) को बढ़ावा दे रहीं। स्वाति सिंह ने बीते दिनों 'बी द् बीयर' शॉप का उद्घाटन किया। लखनऊ के सरोजनीनगर क्षेत्र से पहली बार विधायक बनीं स्वाति सिंह को स्वतंत्र प्रभार का राज्यमंत्री बनाया गया है।

यह भी पढ़ें: योगी सरकार के इस मुस्लिम मंत्री पर लगा क​ब्रिस्तान बेचने का आरोप, दर्ज होगा केस

स्वाति सिंह ने बीते दिनों 'बी द बीयर' शॉप का उद्घाटन किया था। इसकी तस्वीर सामने आने से विवाद खड़ा हो गया।गोमती नगर के विभूति खंड में खुले इस बियर बार के उद्घाटन कार्यक्रम में रायबरेली के एसपी गौरव पांडे और उनकी पत्नी व उन्नाव की एसपी नेहा पांडे भी मौजूद थे।

विपक्ष को इसके कारण बड़ा मौका मिला है। समाजवादी पार्टी ने कहा है कि आचरण की बात करने वाली भारतीय जनता पार्टी का यह हाल है कि उसकी महिला मंत्री ही शराब सेवन को बढ़ावा देने का काम कर रही हैं।

IG ने मांगा एसपी उन्नाव व रायबरेली से स्पष्टीकरण

मंत्री स्वाति सिंह के लखनऊ के गोमतीनगर में 20 मई को बीयर शॉप के उद्घाटन समारोह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आने के बाद समारोह में मौजूद रायबरेली के एसपी तथा उन्नाव की एसपी पर भी आंच आ गई है।योगी सरकार में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वाति सिंह के लखनऊ में बियर शॉप के उद्घाटन मौके पर दो शहरों के एसपी आईपीएस दंपति के भी उपस्थित होने को लेकर आईजी रेंज ने स्पष्टीकरण मांग लिया है। दरअसल बियर बार के उद्घाटन कार्यक्रम में रायबरेली के एसपी गौरव सिंह और उनकी पत्नी व उन्नाव की एसपी नेहा पांडे भी मौजूद थे।

मामले में आईजी रेंज जेएन सिंह ने संज्ञान लेते हुए आईपीएस दंपति को फटकार लगाई है और स्पष्टीकरण मांग लिया है। आईजी रेंज ने पूछा है कि किन परिस्थितियों में पति और पत्नी ने जिला छोड़ा। पूछा है कि दोनों ने किसी अनुमति से अपना-अपना जिला छोड़ा और बीयर शॉप के उद्घाटन में पहुंचे। आईजी की फटकार के बाद बियर बार मामले मे उन्नाव एसपी नेहा पांडे का बयान, मै परमिशन लेकर लखनऊ आई थी। मेरे पति भी छुट्टी पर थे। मामला लखनऊ में गोमती नगर के विभूति खंड में 'बी द बीयर' शॉप के उद्घाटन से जुड़ा है। यहां मंत्री स्वाति सिंह ने उद्घाटन किया तो सियासी हलकों में बवाल मच गया।

स्वाति का कृत्य महिलाओं का अपमान

स्वाति सिंह के मामल में नेता विधान मंडल दल कांग्रेस अजय कुमार लल्लू ने कहा कि यह तो शराब बंदी के लिए प्रदर्शन करने वाली महिलाओं का अपमान है। स्वाति सिंह के मामले पर कांग्रेस प्रदर्शन करेगी। स्वाति के इस कृत्य से भाजपा का दोहरा चरित्र सामने आ गया। स्वाति सिंह का बीयर बार का उद्घाटन करना अनैतिक है। 

यह भी पढ़ें: मंत्री स्वाति सिंह ने शिवपाल के पार्टी बनाने को कहा, महज ड्रामा

इस मामले में यूपी बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी को भी कोई भी जानकारी नहीं है। बीते वर्ष भाजपा नेता दयाशंकर सिंह की मायावती पर विवादित टिप्पणी के बाद बसपा कार्यकर्ताओं ने उनकी बहन और बेटी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं।

यह भी पढ़ें: ब्रह्मदत्त द्विवेदी हत्याकांड में पूर्व विधायक विजय सिंह को आजीवन कारावास

इसके बाद लखनऊ में बीएसपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान अपने हाथों में लिए बैनर और पोस्टरों में दयाशंकर के परिवार को लेकर अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल भी किया था। जिससे आहत स्वाति ने बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ हमला बोला था।

यह भी पढ़ें: स्वाति सिंह मामले में नसीमुद्दीन सिद्दीकी से पुलिस ने की पूछताछ

इसके बाद से ही स्वाति सिंह मीडिया में सुर्खियां बनीं और कुछ दिन बाद ही भाजपा में शामिल हो गई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.