PreviousNext

बीच रास्ते फंस गई आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 07:52 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 07:52 PM (IST)
बीच रास्ते फंस गई आधा दर्जन से अधिक ट्रेनेंबीच रास्ते फंस गई आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें
लखनऊ : बीती गुरुवार को सहारनपुर के पास हुए मालगाड़ी हादसे के कारण जम्मू और पंजाब की ओर से आने वाली ट्

लखनऊ : बीती गुरुवार को सहारनपुर के पास हुए मालगाड़ी हादसे के कारण जम्मू और पंजाब की ओर से आने वाली ट्रेनों के मार्ग बदल दिए गए। इसके चलते ट्रेनें जहां 24 से 27 घंटा तक लेट हो गई वहीं इन ट्रेनों के यात्रियों को रसोई यान न होने के कारण खाना तक नहीं मिल सका।

अंबाला-सहारनपुर रेलखंड पर गुरुवार को मालगाड़ी के 10 वैगन पटरी से उतर गए थे। इस कारण बेगमपुरा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों के रास्ते बदल दिए गए। यह ट्रेनें अंबाला से सीधे पानीपत दिल्ली और मुरादाबाद होकर लखनऊ की ओर रवाना की गई। शुक्रवार को गोरखपुर-चंडीगढ़ स्पेशल को निरस्त कर दिया गया। ट्रेन 12332 हिमगिरी एक्सप्रेस को बदले रास्ते से चलाया गया यह ट्रेन 24 घंटा लेट हो गई। हिमगिरी एक्सप्रेस अब शुक्रवार की जगह शनिवार दोपहर बाद लखनऊ आएगी। इसी तरह 12356 अर्चना एक्सप्रेस भी 27 घंटा की देरी से शनिवार को लखनऊ आएगी। इसके अलावा ट्रेन 12598 अमरनाथ एक्सप्रेस भी 26 घंटा लेट हो गई है। यह ट्रेन भी शुक्रवार शाम तक लखनऊ नहीं आई थी। जबकि बीच रास्ते निरस्त हुई ट्रेन 13308 किसान एक्सप्रेस भी लखनऊ चार घंटे विलंब से आई। सबसे अधिक दिक्कत ट्रेन 12238 बेगमपुरा एक्सप्रेस के यात्रियों को हुई। इस ट्रेन में रसोई यान की सुविधा ही नहीं है। ट्रेन सुबह 7:25 की जगह दोपहर 3:30 बजे लखनऊ पहुंची। इस ट्रेन के यात्रियों को खानपान के लिए सबसे अधिक दिक्कत हुई। सुबह चाय तक नहीं मिल सकी। वहीं ट्रेन 13006 पंजाब मेल और 13050 अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस भी घंटो देरी से आई।

----------------------

नहीं मिली ट्रेनों की पोजीशन

बदले मार्ग से आने वाली ट्रेनों की सही पोजीशन के लिए यात्रियों को परेशान होना पड़ा। नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम ने ट्रेन की पोजीशन फीड करने की कोई व्यवस्था नहीं की थी। इस कारण अंबाला से पानीपत और दिल्ली से मुरादाबाद के बीच ट्रेनों की सही पोजीशन नहीं मिल सकी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    बरस रही आग, जनजीवन बेहाल, बांदा में पारा 44 डिग्री पहुंचाअमरोहा में कार में लॉक हुए चार बच्‍चे, दो की मौत
    यह भी देखें

    संबंधित ख़बरें