PreviousNext

नकल सामग्री के साथ मिला शिक्षक, भागा

Publish Date:Mon, 20 Mar 2017 07:04 PM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 07:04 PM (IST)
नकल सामग्री के साथ मिला शिक्षक, भागानकल सामग्री के साथ मिला शिक्षक, भागा
लखनऊ: यूपी बोर्ड परीक्षाओं में नकल माफिया की मजबूत बैठ का इससे बेहतर उदाहरण और क्या होगा कि परीक्षा

लखनऊ: यूपी बोर्ड परीक्षाओं में नकल माफिया की मजबूत बैठ का इससे बेहतर उदाहरण और क्या होगा कि परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक के पास से ही मोबाइल फोन में नकल सामग्री बरामद हुई। सचल दल कक्ष निरीक्षक पर कार्रवाई कर ही रहा था कि कक्ष निरीक्षक चकमा देकर फरार हो गया। जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश त्रिपाठी ने मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार का पहली पाली में हाईस्कूल की गणित की परीक्षा थी। परीक्षा के दौरान सचल दल को आलमबाग, विराट नगर स्थित आवासीय पब्लिक इंटर कॉलेज में सामूहिक नकल की सूचना मिली। छापेमारी के दौरान कक्ष निरीक्षक नीरज पटेल के पास से मोबाइल फोन बरामद हुआ। सचल दल द्वारा नकल अधिनियम के तहत कार्रवाई शुरू ही की गई थी कि आरोपी शिक्षक मोबाइल लेकर भाग निकला। सदल दल ने मामले की जानकारी डीआइओएस को दी। डीआइओएस ने शिक्षक नीरज पटेल के विरुद्घ एफआइआर दर्ज करने के निर्देश जारी किए हैं।

विद्यालय प्रबंधक ने सचल दल पर गांठा रौब

आवासीय पब्लिक स्कूल में परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षक की जेब से मोबाइल और नकल सामग्री बरामद होने की भनक लगते शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। कुछ देर बाद स्कूल प्रबंधक हवलदार सिंह भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सचल दल पर जमकर रौब गांठा व अधिकारियों को किसी और केंद्र पर परीक्षा कराने की नसीहत दे डाली। वहीं विद्यालय की प्रधानाचार्य मंजुशा खरे कुछ भी बोलने से कतराती रहीं।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
    Web Title:(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

    कमेंट करें

    शिवपाल वाले कमरे में बैठेंगे डॉ. दिनेश शर्मा, केपी मौर्य को मिला आजम खां का कमराकर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार, ऑपरेशन टले
    यह भी देखें