Move to Jagran APP

कॉलेज में नकल कराते पकड़ा गया कर्मी

रायबरेली: अतिसंवेदनशील केंद्र पटेल शिक्षा सदन लहुरेपुर सलोन में बोर्ड परीक्षा शुरू होते ही नकल का खे

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Mar 2017 10:42 PM (IST)Updated: Thu, 16 Mar 2017 10:42 PM (IST)
कॉलेज में नकल कराते पकड़ा गया कर्मी
कॉलेज में नकल कराते पकड़ा गया कर्मी

रायबरेली: अतिसंवेदनशील केंद्र पटेल शिक्षा सदन लहुरेपुर सलोन में बोर्ड परीक्षा शुरू होते ही नकल का खेल शुरू हो गया। एसडीएम प्रदीप वर्मा ने विद्यालय के एक कर्मचारी को नकल की पर्ची के साथ पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। करहिया पुलिस चौकी ने युवक को पर्ची के साथ पकड़े जाने की घटना से इंकार किया है। साथ ही केंद्र व्यवस्थापक ने पकड़ गए कर्मचारी को अपने कॉलेज का होने से इन्कार किया है। मामले में एसडीएम ने कोई आख्या नहीं भेजी है। हालांकि शांति भंग के चलते युवक को जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

सलोन कोतवाली क्षेत्र के पटेल शिक्षा सदन लहुरेपुर में 10 बजकर 35 मिनट पर पहुंचे उपजिलाधिकारी प्रदीप वर्मा को देख विद्यालय में तैनात कर्मचारी शिवकुमार वर्मा पुत्र रामानन्द वर्मा निवासी तेज¨सह थाना लालगंज प्रतापगढ़ भागने लगा। इसके बाद एसडीएम ने आरोपी को दौड़ाकर पकड़ा तथा करहिया चौकी इंचार्ज शैलेन्द्र ¨सह के सुपुर्द कर दिया। इसके बाद पुलिस ने युवक को परीक्षा प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने को लेकर शांति भंग में चालान कर जेल भेज दिया। उपजिलाधिकारी प्रदीप वर्मा ने बताया कि परीक्षा केंद्र के अंदर से विद्यालय में तैनात कर्मचारी शिवकुमार को नकल पर्ची के साथ पकड़ा गया है। इसके बाद करहिया चौकी इंचार्ज के सुपुर्द कर आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाही किये जाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं करहिया चौकी इंचार्ज शैलेन्द्र ¨सह ने बताया कि युवक को नकल की पर्ची के साथ नहीं पकड़ा गया है। उसे परीक्षा प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने को लेकर युवक का शांति भंग में चालान कर जेल भेज दिया गया है। केंद्र व्यवस्थापक कुलदीप पटेल ने बताया कि युवक उनके स्कूल के स्टाफ का नहीं है। उनके केंद्र पर ऐसी कोई घटना नहीं हुई है।

वाह रे अधिकारी व पुलिस

खुलेआम नकल कराते कालेज में कर्मचारी शिव कुमार को पकड़ा जाता है तथा एसडीएम प्रदीप वर्मा ने तत्काल कार्रवाई करने की जरूरत नहीं समझी बल्कि उसे करहिया पुलिस पर डाल दिया। चौकी इंचार्ज कह रहे हैं नकल की पर्ची के साथ कोई पकड़ा नहीं गया है। जबकि डीएम के व्हाटसएप ग्रुप यूपी बोर्ड परीक्षा में वह पर्ची डाली गयी है। इस पर्ची को सार्वजनिक नहीं किया गया है। केंद्र व्यवस्थापक कुलदीप पटेल तो अलग निकले हैं। साफ कहा है कि पकड़े गए कर्मचारी वह जानते नहीं है।

क्या कहते डीआइओएस

डीआइओएस राकेश कुमार का कहना है कि सलोन एसडीएम ने शिव कुमार को पकड़ा है। इस बाबत कोई आख्या नहीं दी गयी है। शिव कुमार कॉलेज के भीतर से पकड़ा गया है, ऐसे में साफ है कि वह कॉलेज से संबंधित है। यदि वह कॉलेज से संबंधित नहीं है तो फिर वह कॉलेज में घुसा कैसे।

क्या कहते एसडीएम

सलोन एसडीएम प्रदीप वर्मा का कहना है कि शिव कुमार को नकल की पर्ची के साथ पकड़ा गया है। अब वह कॉलेज का शिक्षक या कर्मी इस पर जांच की जा रही है। चूंकि वह कालेज के भीतर से पकड़ा गया है, ऐसे में साफ है कि वह कॉलेज का शिक्षक या कर्मी ही होगा। कोई अभिवावक अंदर नहीं घुस सकता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.