Move to Jagran APP

अगले महीने से उत्तर प्रदेश मेें डेरा डालेंगे राहुल गांधी

उत्तर प्रदेश में अब चुनावी रंग चढऩा शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी तय करने और भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष को कमान मिलने के बाद कांग्रेस भी चुनावी राह पर चल पड़ी है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 22 Apr 2016 11:17 AM (IST)Updated: Fri, 22 Apr 2016 11:19 AM (IST)
अगले महीने से उत्तर प्रदेश मेें डेरा डालेंगे राहुल गांधी

अमेठी [परवेज अहमद]। उत्तर प्रदेश में अब चुनावी रंग चढऩा शुरू हो गया है। समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी तय करने और भाजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष को कमान मिलने के बाद कांग्रेस भी चुनावी राह पर चल पड़ी है।

loksabha election banner

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कल अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में आर-पार के अंदाज में विधानसभा चुनाव लडऩे के संकेत दिये। उन्होंने साफ कहा कि मई से वह खुद उत्तर प्रदेश में डेरा जमाएंगे। दो माह बाद परसों अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे राहुल गांधी ने कल सुबह अमेठी में जनता दरबार लगाकर कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनीं। उन्हें दिलासा दिलाने के साथ विधानसभा चुनाव में पार्टी के पूरी ताकत झोंकने की बात कही।

राहुल गांधी ने कहा मई के आखिरी दिनों से वह खुद उत्तर प्रदेश में डेरा जमा लेंगे। हर क्षेत्र के लोगों से मिलेंगे और पीडि़तों को न्याय दिलाने की लड़ाई तेज करेंगे। राहुल सेमरौता गांव में एक समाजसेवी के घर पहुंचकर कार्यकर्ताओं से मिले। यहां भी उन्होंने चुनाव की तैयारी में जुटने का आह्वïान किया। अमेठी में कल यूं तो राहुल गांधी दिनभर के तूफानी दौरे में सीधे तो कुछ नहीं बोले मगर कार्यकर्ताओं व समर्थकों को यह संकेत जरूर दे गए कि विधानसभा का चुनाव कांग्रेस लड़ेगी। इस सियासी लड़ाई में प्रियंका गांधी व प्रशांत किशोर पर्दे के पीछे ताना-बाना तैयार करेंगे लेकिन चुनावी योद्धा राहुल गांधी खुद ही होंगे। शाम को वे जायस के रास्ते फुरसतगंज हवाई अड्डे से दिल्ली रवाना हो गए।

देसी अंदाज में चौपाल

जनता दरबार के बाद वह सड़क हादसे के शिकार चार कार्यकर्ताओं के परिजनों को ढांढस बंधाने घोरहा गांव पहुंचे। घोरहा के पास ही राहुल ने एक गांव में चना-चबैना के बीच ठेठ देसी अंदाज में मडैय़ा में जुटे लोगों के साथ चौपाल लगायी। यहां भी उन्होंने क्षेत्र का हाल पूछा, गांव-घर की बातें कीं।

मंदिर-मजार में माथा टेका

घोरहा से सेमरौता के बीच 65 किलोमीटर की यात्रा दौरान वह बीच-बीच में गाड़ी रोक कर लोगों से मिले। तिलोई के पितरा बुजुर्ग में हनुमान मंदिर में माथा टेका और तिलोई कस्बे से कुछ पहले नहर के करीब स्थित मजार पर सिर झुकाया और यहां के लोगों का हाल पूछा।

आज तो बहुत गर्मी है

गोहरा के पास राहुल चौपाल से निकले तो पत्रकारों ने उन्हें घेरने का प्रयास किया। सवाल पूछे जाते, इससे पहले ही राहुल अंग्रेजी में 'आप सब कैसे हो, आज तो बहुत गर्मी है' कहकर आगे बढ़ गये। सेमरौता के पास एक बार फिर पत्रकारों ने उन्हें घेर कर नैनीताल हाईकोर्ट के उत्तराखंड सरकार बहाली पर प्रतिक्रिया जानने का प्रयास किया तो वे 'वाट शुड आइ से' बोलकर मुस्कुराते हुए आगे बढ़ गये।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.