Move to Jagran APP

शिवपाल यादव के जन्मदिन बधाई पोस्टर में छा गए अमर सिंह

लंबे समय से समाजवादी पार्टी से बाहर चल रहे पूर्व राज्यसभा सदस्य अमर सिंह वाकई में दल में नहीं लेकिन सभी के दिल में हैं। यह संकेत मिल रहा है शिवपाल यादव के जन्मदिन के बधाई के पोस्टर्स तथा होर्डिंग्स से।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2016 01:51 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2016 04:42 PM (IST)
शिवपाल यादव के जन्मदिन बधाई पोस्टर में छा गए अमर सिंह

लखनऊ। लंबे समय से समाजवादी पार्टी से बाहर चल रहे पूर्व राज्यसभा सदस्य अमर सिंह वाकई में दल में नहीं लेकिन सभी के दिल में हैं। यह संकेत मिल रहा है शिवपाल यादव के जन्मदिन के बधाई के पोस्टर्स तथा होर्डिंग्स से।

loksabha election banner

कैबिनेट मंत्री तथा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव के 12 फरवरी को होने वाले जन्मदिन के पोस्टर्स तथा होर्डिंग्स से लखनऊ शहर पटा पड़ा है, लेकिन विनोद पाण्डेय एडवोकेट ने जो पोस्टर्स तथा होर्डिंग्स लगवाए हैं, वह अलग ही संकेत दे रहे हैं। समाजवादी पार्टी में अमर सिंह की वापसी में बड़ी भूमिका शिवपाल यादव की भी देखी जा रही है। अब शिवपाल यादव उनके सबसे बड़े समर्थक बन कर उभरे हैं। बसंत पंचमी पर्व 12 फरवरी को शिवपाल यादव का जन्मदिन है। शहर में लगे पोस्टर में समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव के भाई तथा सीएम अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव को जन्म दिन की बधाई देने के लिए लगे इन पोस्टर्स तथा होर्डिंग्स में मुलायम सिंह यादव के साथ सीएम अखिलेश यादव व शिवपाल यादव के साथ अमर सिंह के भी फोटो छपे हैं। अमर सिंह की पार्टी में वापसी के सबसे बड़े समर्थक फिलहाल शिवपाल यादव ही माने जा रहे हैं। शिवपाल यादव ने कहा भी था कि पार्टी के दरवाजे कभी किसी के लिए बंद नहीं होते। शिवपाल के जन्म दिन पर लगे पोस्टरों में अमर सिंह की मौजूदगी उसी बात को आगे बढ़ा रहे हैं। अब पार्टी के हमसफर रहे अमर सिंह को लेकर समाजवादी पार्टी में विरोधी स्वर धीमे पडऩे लगे हैं।

लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास, पांच कालीदास मार्ग के साथ शहर के मुख्य चौराहों पर लगी होर्डिंग में सुप्रीमो के साथ अमर की तस्वीर काफी कुछ बयां करती है। मुलायम और अखिलेश से लेकर शिवपाल यादव तक अमर की पार्टी में वापसी के संकेत दे चुके हैं। शिवपाल यादव ने कहा था कि सपा के दरवाजे कभी किसी के लिए बंद नहीं होते हैं। वहीं, मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव अमर सिंह के 'दल में हैं दिल में नहीं' की बात कर चुके हैं। हाल के दिनों में अमर सिंह की सबसे दमदार मौजूदगी 22 नवंबर को मुलायम के जन्मदिन पर सैफई में देखने को मिली। उसके बाद अमर सिंह को मुलायम सिंह यादव और अखिलेश के साथ कई कार्यक्रमों में भी देखा गया। हाल में ही राजभवन में उत्तर प्रदेश के लोकायुक्त संजय मिश्रा के शपथ ग्रहण समारोह में अमर सिंह मौजूद थे।

इस बाबत जब समाजवादी युवजन सभा तथा समाजवादी पार्टी अधिवक्ता सभा के पूर्व प्रदेश सचिव विनोद पाण्डेय एडवोकेट से पोस्टर तथा होर्डिंग्स में अमर सिंह की फोटो की बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने कह दिया है कि वह हमारे दिल में हैं तो फिर हम उनका फोटो क्यों नहीं लगा सकते। हम तो पार्टी के कार्यकर्ता हैं और सुप्रीमो की हर बात व राय हमारे लिए आदेश की तरह है। इससे पहले के जन्मदिन पर अमर सिंह की फोटो न लगाने की बाबत पाण्डेय ने कहा कि तब अमर सिंह राष्ट्रीय लोकदल से चुनाव लड़े थे और वहां पर दल की बात आड़े आ रही थी। विनोद पाण्डेय ने बताया कि हम बीते 15-16 वर्ष से शिवपाल यादव के जन्मदिन पर कार्यक्रम कराते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.