Move to Jagran APP

हार्दिक की यूपी की कुर्मी बिरादरी को एकजुट करने की योजना

गुजरात में पटेल बिरादरी को आरक्षण देने की मांग करने वाले हार्दिक पटेल ने दिल्ली को भी हिला दिया है। अब उनका लक्ष्य उत्तर प्रदेश की कुर्मी बिरादरी को एकजुट करने का है। इसको लेकर हार्दिक पटेल लखनऊ में आंदोलन चलाएंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 03:19 PM (IST)Updated: Mon, 31 Aug 2015 10:09 AM (IST)
हार्दिक की यूपी की कुर्मी बिरादरी को एकजुट करने की योजना

लखनऊ। गुजरात में पटेल बिरादरी को आरक्षण देने की मांग करने वाले हार्दिक पटेल ने दिल्ली को भी हिला दिया है। अब उनका लक्ष्य उत्तर प्रदेश की कुर्मी बिरादरी को एकजुट करने का है। इसको लेकर हार्दिक पटेल लखनऊ में आंदोलन चलाएंगे।

loksabha election banner

गुजरात के हार्दिक पटेल के आरक्षण की आग अब उत्तर प्रदेश तक पहुंचने की ओर है। आज दिल्ली में हार्दिक पटेल ने उत्तर प्रदेश को लेकर बड़ा बयान दिया है। हार्दिक पटेल ने कहा है कि वह उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में धरना देना चाहते हैं। उत्तर प्रदेश में कुर्मी बिरादरी की ओर हार्दिक पटेल की निगाह लगी है। उत्तर प्रदेश में कुर्मी बिरादरी के लोगों की बड़ी संख्या है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में कुर्मी बिरादरी की राजनीति अपना दल कर रहा है। अपना दल से उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में कुर्मी जुड़े हैं। इस समय अपना दल के दो सांसद भी हैं। इनमें से एक अनुप्रिया पटेल अपना दल के संस्थापक स्वर्गीय सोनेलाल पटेल की बेटी हैं। अपना दल अभी उत्तर प्रदेश में भाजपा की सहयोगी पार्टी है। पार्टी में पारिवारिक विवाद के चलते इसका अस्तित्व खतरे में है। इसको देखते हुए हार्दिक पटेल अब उत्तर प्रदेश की कुर्मी बिरादरी को एकजुट करने की योजना बना रहे हैं। हार्दिक पटेल की निगाह उत्तर प्रदेश की ओर होने से अपना दल में भी काफी खलबली है।

हार्दिक पटेल ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर कहा है कि अब वो कुर्मी बिरादरी को एकजुट कर लखनऊ में आंदोलन चलाएंगे। हार्दिक पटेल ने कहा कि हम लोग जंतर-मंतर पर विरोध-प्रदर्शन रैली करने पर विचार कर रहे हैं, हम ऐसा लखनऊ में भी कर सकते हैं। हम जाटों और गुर्जरों को आरक्षण के लिए भी समर्थन देना चाहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.