Move to Jagran APP

उन्नाव में चालक और गार्ड को गोली मार 11 किलो सोना लूटा

। उन्नाव जिले के सोहरामऊ थाना क्षेत्र के बजेहरा गांव के पास बीती रात सफेद बोलेरो सवार बदमाशों ने 11 किलो सोना लेकर जा रही कोरियर कंपनी की वैन के चालक व गार्ड को गोली मार कर बैग में रखा 7.19 किलो सोना लूट लिया। इस दौरान वैन से एक

By Ashish MishraEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 08:11 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 01:02 AM (IST)
उन्नाव में चालक और गार्ड को गोली मार 11 किलो सोना लूटा

लखनऊ। उन्नाव जिले के सोहरामऊ थाना क्षेत्र के बजेहरा गांव के पास बीती रात सफेद बोलेरो सवार बदमाशों ने 11 किलो सोना लेकर जा रही कोरियर कंपनी की वैन के चालक व गार्ड को गोली मार कर बैग में रखा 7.19 किलो सोना लूट लिया। इस दौरान वैन से एक सहायक भागने में कामयाब रहा। उसी ने कंपनी के अधिकारियों को सूचना दी। बाद में गोली से घायल चालक की मौत हो गई तथा गार्ड को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

वाराणसी की सराफा व्यापार करने वाली कंपनी चेत मनी ने कानपुर की कंपनी आरएमपीडी से 11 किग्रा सोना खरीदा। इसकी सप्लाई हवाई मार्ग से वाया अमौसी एयरपोर्ट गाजियाबाद की इनबेल्ड व धनराज बैंगल मुम्बई की फर्म होनी थी। वही सोना लेकर शुक्रवार रात सिक्योरिटी एजेंसी स्विक्वैल लाजिस्टिक प्रा.लि. की वैन जा रही थी। वैन में चालक हरिश्चंद्र यादव पुत्र रघुनंदन निवासी मवई थाना हसनगंज उन्नाव और गार्ड रामवचन पांडेय पुत्र रमाशंकर निवासी गोपटी जैतपुर जिला अंबेडकरनगर व सहायक सुनील मिश्रा पुत्र हरिशंकर निवासी बरगवां थाना कृष्णानगर लखनऊ थे।

लखनऊ सीमा पर पडऩे वाले बनी पुल से लगभग एक किमी पहले पीछे से आयी बोलेरो ने वैन के आगे टक्कर मारते हुए उसे रोक लिया। इसके बाद बोलेरो से उतरे पांच बदमाशों में दो ने चालक और गार्ड पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। एक गोली चालक के सीने और दूसरी हाथ में लगी। गार्ड को भी दो गोलियां मारीं। एक उसके पैर तो दूसरी हाथ में लगी। दोनों वहीं गिर गए। सुनील वैन के अंदर ही घुसकरबैठ गया। इसके बाद बदमाशों ने वैन में सोना भरा रखा एक बैग उठाया और बोलेरो से लखनऊ की तरफ भाग गए।

घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर लखनऊ व उन्नाव दोनों जनपदों की पुलिस पिकेट पर तैनात रही और लेकिन उन्हें फायङ्क्षरग की भनक तक नहीं लगी। लगभग आधा घंटे तक सुनील वैन के अंदर से ही पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करता रहा लेकिन फोन नहीं उठा। इसके बाद उसने अपनी कंपनी के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। कुछ ही देर बाद कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। एसपी पवन कुमार, एएसपी रामकिशुन यादव, थानाध्यक्ष श्रीकांत द्विवेदी वहां पहुुंचे। दोनों घायलों को अस्पताल भेजा, जहां डाक्टर ने चालक हरिचंद्र को मृत घोषित कर दिया। गार्ड की हालत गंभीर बताकर उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर के लिए रिफर कर दिया गया। पुलिस ने सहायक सुनील को हिरासत में ले लिया और पूछताछ की। शनिवार सुबह घटनास्थल पर पहुंचे आईजी जोन जकी अहमद के अलावा डीआईजी रेंज डीके चौधरी, एडीजी क्राइम, आईजी क्राइम, सीओ क्राइम ब्रांच लखनऊ आदि मौके पर पहुंचे। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद सभी ने बारी बारी से सुनील से भी अलग अलग पूछताछ की। स्विक्वेल लाजेस्टिक प्रा.लि. कंपनी के प्रबंधक अनूप शुक्ला निवासी आदर्श नगर गंगाघाट ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध हत्या के बाद सोना लूट का मुकदमा दर्ज कराया।

आईजी जकी अहमद ने बताया कि घटना के खुलासे के लिए एसएसपी लखनऊ और एसपी उन्नाव को संयुक्त रूप से जिम्मेदारी सौंपी है। दोनों को निर्देश दिये गये हैं कि इसका जल्द खुलासा करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.