Move to Jagran APP

सीसी टीवी फुटेज प्रकरण बाबा दरबार से दो पुजारी स्थानांतरित

श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार में तैनात दो पुजारियों का मंदिर प्रशासन ने आज अपने अधीनस्थ अन्य देवालयों में स्थानांतरण कर दिया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी अजय अवस्थी की ओर से शाम को इस संबंध में आदेश जारी किया गया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 11:58 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 12:02 AM (IST)
सीसी टीवी फुटेज प्रकरण बाबा दरबार से दो पुजारी स्थानांतरित

लखनऊ। श्रीकाशी विश्वनाथ दरबार में तैनात दो पुजारियों का मंदिर प्रशासन ने आज अपने अधीनस्थ अन्य देवालयों में स्थानांतरण कर दिया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी अजय अवस्थी की ओर से शाम को इस संबंध में आदेश जारी किया गया।

loksabha election banner

इसमें प्रमुख पुजारियों में एक पं. श्रीकांत मिश्र को सकलडीहा के महाकालेश्वर महादेव मंदिर और पं. नीरज पांडेय को रेड जोन स्थित ब्रह्मेश्वर मंदिर में तबादला किया गया है। स्थानांतरण को सीसी टीवी फुटेज प्रकरण से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि मंदिर प्रशासन ने स्थानांतरण आदेश में आधार प्रशासनिक बताया है। दोनों पुजारियों द्वारा काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजन कराने पर रोक भी लगाई गई है।

कार्यपालक समिति के फैसले के अनुसार समिति गठित कर एक अगस्त से सीसी टीवी फुटेज की मानीटङ्क्षरग कराई जा रही है। इसमें चढ़ावे में घालमेल को लेकर चिह्नित एक पुजारी गनपत झा के खिलाफ तहरीर व निलंबन की कार्रवाई की जा चुकी है। ऐसे ही मामले में नीरज पांडेय को भी हाल ही में आरोप पत्र दिया गया है। इस बीच सीसी टीवी फुटेज टीवी चैनलों व सोशल नेटवर्किंग पर वायरल भी हो गया है। इसके बाद पं. श्रीकांत मिश्र के नेतृत्व में लामबंद पुजारियों ने कमिश्नर से शिकायत की और इसके लिए कुछ कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहराया। तत्पश्चात बीते बुधवार को कमिश्नरी परिसर में कार्यपालक समिति का नया दफ्तर खोलकर वहां वरिष्ठ सहायक अरूण मिश्र व दिनेश पांडेय तथा सेवादार गणेश कुमार को वहां तैनाती दे दी गई थी। उनका मंदिर परिसर में प्रवेश भी रोक दिया गया था। सूत्रों के अनुसार मंदिर में चल रही खींचतान का पूरा प्रकरण धर्मार्थ मंत्री तक पहुंचा और उन्होंने पारदर्शिता के लिए हर स्तर पर कड़े कदम उठाने के लिए निर्देश दे दिए।

अभी खुलने हैं तीन और नाम- श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में लगे सीसी टीवी कैमरे की फुटेज की मानीटङ्क्षरग के लिए गठित समिति ने पहले दस दिन में ही पांच पुजारियों को चिह्नित कर लिया था, इनमें दो को आरोप पत्र भी दिए जा चुके हैं। अन्य तीन पर कार्रवाई लंबित है। फिलहाल उन्हें संबंधित फुटेज दिखाया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.