Move to Jagran APP

अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस पर अवकाश के बाद एक और छुट्टी के संकेत

उत्तर प्रदेश में महापुरुषों के नाम पर छुट्टियां घोषित करने की सियासत तेज है। अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस छह दिसंबर को अवकाश के लिए शासनादेश जारी कर दिया गया। साथ ही महाराणा प्रताप जयंती नौ मई को भी अवकाश घोषित के संकेत मिलने लगे हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 28 Apr 2015 01:28 PM (IST)Updated: Tue, 28 Apr 2015 01:33 PM (IST)
अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस पर अवकाश के बाद एक और छुट्टी के संकेत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में महापुरुषों के नाम पर छुट्टियां घोषित करने की सियासत तेज है। अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस छह दिसंबर को अवकाश के लिए शासनादेश जारी कर दिया गया। साथ ही महाराणा प्रताप जयंती नौ मई को भी अवकाश घोषित के संकेत मिलने लगे हैं।
प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन हरिराज किशोर ने बताया कि इस वर्ष के सार्वजनिक अवकाशों की सूची में अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस छह दिसंबर को शामिल कर लिया गया है। अनुसूचित जाति को प्रभावित करने की गरज से सरकार ने यह कदम उठाया है। क्षत्रिय महासभा द्वारा लगातार महाराणा प्रताप की जयंती पर सार्वजनिक अवकाश की मांग की जा रही है। क्षत्रियों को प्रभावित करने के लिए सरकार ने 17 अप्रैल को पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर की जयंती पर पहले ही सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया था। शनिवार को मंत्री व समाजवादी पार्टी के महासचिव अरविंद सिंह गोप के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने 5, कालिदास मार्ग स्थित आवास पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की और महाराणा प्रताप की जयंती पर भी अवकाश घोषित करने की पुरजोर मांग की। मुख्यमंत्री ने राणा प्रताप की जयंती पर अवकाश घोषित करने पर सहमति जतायी है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.