Move to Jagran APP

हरियाणा ने जीता इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग का खिताब

लखनऊ। हरियाणा ने लखनऊ में हुए इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आइजीसीएल) का खिताब जीत लिया है। शनिवार को

By Edited By: Published: Sun, 26 Apr 2015 12:27 PM (IST)Updated: Sun, 26 Apr 2015 12:27 PM (IST)
हरियाणा ने जीता इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग का खिताब

लखनऊ। हरियाणा ने लखनऊ में हुए इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आइजीसीएल) का खिताब जीत लिया है। शनिवार को हुए फाइनल में चौधरी देवीलाल क्रिकेट अकादमी, सिरसा, हरियाणा की टीम ने फीरोजाबाद को 23 रनों से हरा दिया। हरियाणा के कार्तिक मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे।

prime article banner

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में हरियाणा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में सभी विकेट खोकर 110 रन बनाए। जवाब में फीरोजाबाद की टीम 15 ओवर में 87 रन पर सिमट गई। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विजेताओं को सम्मानित किया।

हरियाणा ने महावीर (23), नीतिन (19), हरप्रीत (15) और अभिषेक (नाबाद 09) की मदद से 110 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। फीरोजाबाद के लिए रवि यादव और शेखर ने दो-दो विकेट लिए। एक विकेट मुकेश को एक विकेट मिला।

फीरोजाबाद की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए बिखर गई। राहुल शर्मा (21), लोकेश (19) और अवधेश (10) ने संघर्ष करने की कोशिश की। मगर सुरेंद्र, लखविंदर और कार्तिक ने तीन-तीन विकेट झटककर हरियाणा को जीत की राह दिखाई। एक विकेट मनीष को मिला।

इससे पहले तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में बदायूं की टीम ने डीएसडी मोहनलालगंज की टीम को छह विकेट से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। मोहनलालगंज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में नौ विकेट पर 71 रन बनाए थे। बदायूं ने जुनैद (नाबाद 29) की पारी के दम पर 10.5 ओवर में 72 रन बनाकर मैच जीत लिया।

----

मुख्यमंत्री की सुरक्षा में सेंध

केडी सिंह बाबू स्टेडियम में समापन समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सुरक्षा में सेंध लग गई। सुबह से ही भारी पुलिसबल की तैनाती आयोजन स्थल थी। स्टेडियम के अंदर भी पुलिस तैनात थी। मगर फाइनल मैच के बाद जब मुख्यमंत्री मौजूद लोगों को संबोधित कर रहे थे तभी एक शराबी ने वहां हंगामा कर दिया। ठीक मंच के सामने मौजूद यह शख्स अपशब्द कह रहा था। खुद मुख्यमंत्री ने पुलिकर्मियों से उस शख्स को वहां से हटाने को कहा। इस पर पुलिसकर्मियों ने उसे वहां से बलपूर्वक हटाया। इस मामले में हजरतगंज कोतवाली विजयमल यादव ने बताया कि करन पटेल कानपुर का रहने वाला मजदूर है। वह शराब के नशे में था। उसका मेडिकल कराया गया है। उसे पुलिस हिरासत में रखा गया है।

-----

आरएसओ का कार्यलय बना चेंज रूम

फाइनल मुकाबले के बाद समारोह के लिए आयोजकों ने बॉलीवुड गायक तौची रैना और महालक्ष्मी अय्यर को भी बुलाया था। इन दोनों गायकों के लिए चेंज रूम क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी (आरएसओ) एलआर पटेल के ऑफिस को बनाया गया। वहीं बॉलीवुड स्टार अरशद वारसी, जिमी शेरगिल, आर. माधवन और प्राची देसाई बाहर मंच पर आराम से बैठे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.