Move to Jagran APP

मेरठ में छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म, मृत समझकर फेंका

मेरठ में छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म के बाद मृत समझकर बुलंदशहर में नहर के पास फेंक दिया गया। उधर गाजियाबाद में आत्मदाह के प्रयास में बुरी तरह झुलसी यौन उत्पीडऩ की शिकार दसवीं की छात्रा ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2015 08:39 PM (IST)Updated: Sat, 25 Apr 2015 09:25 AM (IST)
मेरठ में छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म, मृत समझकर फेंका

लखनऊ। मेरठ में छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म के बाद मृत समझकर बुलंदशहर में नहर के पास फेंक दिया गया। उधर गाजियाबाद में आत्मदाह के प्रयास में बुरी तरह झुलसी यौन उत्पीडऩ की शिकार दसवीं की छात्रा ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

मेरठ के सैनिक विहार निवासी दसवीं की छात्रा ने शुक्रवार को कंकरखेड़ा थाने पहुंचकर बताया कि बीते मंगलवार को वह पैठ से सामान खरीदने आई थी। इस दौरान पांच युवक अगवा कर बुलंदशहर ले गए और दो दिन तक दुष्कर्म किया। इसके बाद मारपीट करते हुए गला दबा दिया, जिससे वह बेहोश हो गई। युवक उसे मृत समझकर बुलंदशहर में नहर के समीप फेंक गए।

होश में आने पर वह किसी तरह घर लौटी। छात्रा ने पुलिस को चोटों के निशान दिखाए। उसने एक नामजद व चार अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने उसे डाक्टरी के लिए भेज दिया है।

उधर गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र की कालोनी से अगवा कर की गई छेड़छाड़ से दुखी 10वीं की जिस छात्रा ने बृहस्पतिवार को अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली थी उसने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। परिजनों का आरोप है कि आरोपी पक्ष के लगातार समझौते का दबाव बनाने से परेशान होकर छात्रा ने खुद को जलाया था। एक कालोनी की छात्रा को 27 मार्च को पड़ोसी दोस्त नशीला पदार्थ सुंघाकर चार दोस्तों के संग कार में अगवा कर ले गया और खाली प्लॉट में ले जाकर छेड़छाड़ की। विरोध पर जमकर पीटा और लालकुआं क्षेत्र में फेंककर फरार हो गए थे। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

एटा में सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर शव पेड़ पर लटकाया

लखनऊ। एटा में देर रात घर में अकेली दलित की बेटी को खींचकर खेत में सामूहिक दुष्कर्म कर सुबूत मिटाने के लिए हत्या कर लाश को पेड़ से लटका दिया। पिता ने शव को नहीं उतारने दिया तो डीएम और एसएसपी ने मौके पर पहुंचे। चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। सिकंदरपुर मढ़ी के लोगों ने आज सुबह कालीचरन के खेत में पेड़ पर २० वर्षीय दलित युवती का शव लटका देखा। पुलिस ने शव को उतारने की कोशिश की तो युवती ने पिता ने डीएम, एसएसपी को मौके पर बुलाने की मांग करते हुए रोक दिया। उसने बताया कि गुरुवार रात खेत में थ्रेङ्क्षसग हो रही थी। लगभग दो बजे उसके बेटे का थ्रेसर से गहाई करते समय हाथ कट गया तो सब उसे लेकर तत्काल अस्पताल भागे। घर में बेटी अकेली थी। सुबह लौटे, तो बेटी नहीं थी। आरोप है कि रात में गांव के दबंग परिवार के अंकित, अमित पुत्रगण संजय व कैलाश तथा प्रवीन उसे घर से खींचकर खेत में ले गए। दुष्कर्म के बाद हत्या कर खुदकुशी का रूप देने को शव पेड़ से लटका दिया। एसएसपी ने तत्काल गिरफ्तारी के साथ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। डीएम निधि केसरवानी ने भी पीडि़त परिवार से मुलाकात की। इंस्पेक्टर महीपाल सिंह तोमर ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगी हुईं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.