Move to Jagran APP

बजट में कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम को 33 करोड़

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घोषणा की है कि कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम को 33 करोड़ रुपया खर्च कर अत्याधुनिक बनाया जाएगा जिससे वहां अंतर्राष्ट्रीय मैच आयोजित किए जा सके। साथ ही मुख्यमंत्री ने राजधानी में 358 करोड़ की लागत वाले निर्माणाधीन 50000 दर्शकों की क्षमता वाले

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 24 Feb 2015 07:26 PM (IST)Updated: Tue, 24 Feb 2015 07:29 PM (IST)
बजट में कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम को 33  करोड़

लखनऊ(राब्यू)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घोषणा की है कि कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम को 33 करोड़ रुपया खर्च कर अत्याधुनिक बनाया जाएगा जिससे वहां अंतर्राष्ट्रीय मैच आयोजित किए जा सके। साथ ही मुख्यमंत्री ने राजधानी में 358 करोड़ की लागत वाले निर्माणाधीन 50000 दर्शकों की क्षमता वाले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का भी जिक्र बजट भाषण में किया।

loksabha election banner

खेल विभाग के बजट में मुख्यमंत्री के पैतृक गांव सैफई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के निर्माण के लिए 25 करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है। सैफई स्पोर्टस कालेज में सिंथेटिक एथलेटिक्स ट्रैक की पुनस्र्थापना के लिए छह करोड़ तथा मास्टर चंदगी राम स्पोर्टस स्टेडियम में हाकी एस्टोटर्फ की पुनस्र्थापना के लिए 4.6 करोड़ की व्यवस्था की गई है।

गोरखपुर के वीर बहादुर सिंह स्पोर्टस कालेज में एस्टोटर्फ हाकी मैदान तथा कुश्ती हाल बनाने के लिए 11 करोड़ तथा विभिन्न जिलों में स्टेडियमों में अवस्थापनाओं के विकास के लिए पांच करोड़ का प्रावधान बजट में किया गया है। लखनऊ के गुरु गोविंद सिंह स्पोर्टस कालेज में अवस्थापना सुविधाओं के विस्तार के लिए 99 लाख, मुजफ्फरनगर में इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए एक करोड़, सिद्धार्थनगर के स्पोर्टस स्टेडियम में निर्माण कार्य के लिए एक करोड़, कुशीनगर में स्टेडियम के सुदृढ़ीकरण के लिए दो करोड़ की व्यवस्था बजट में की गई है। कोच की संविदा राशि 15 से बढ़ाकर 30 हजार कर दी गई है तथा खिलाडिय़ों का आहार भत्ता 250 रुपये प्रतिदिन करने की भी मुख्यमंत्री ने घोषणा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.