Move to Jagran APP

आजम ने फिर कराया अपनी ताकत का अहसास

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के फायर ब्रांड नेता आजम खां ने पार्टी को फिर अपनी ताकत का अहसास करा दिय

By Edited By: Published: Sat, 22 Nov 2014 10:42 AM (IST)Updated: Sat, 22 Nov 2014 10:42 AM (IST)
आजम ने फिर कराया अपनी ताकत का अहसास

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के फायर ब्रांड नेता आजम खां ने पार्टी को फिर अपनी ताकत का अहसास करा दिया। रामपुर में कल सूबे की पूरी सरकार रामपुर आई और रात भी यहीं बिताई।

loksabha election banner

आजम खा और मुलायम सिंह के बीच मजबूत रिश्ते हैं, लेकिन पिछले दिनों आजम खा के सियासी दुश्मन अमर सिंह की सपा से नजदीकिया बढ़ी तो लोग तरह-तरह के कयास लगाने लगे। बड़ी तेजी से सियासी चर्चा शुरू हुई कि अमर सिंह सपा के टिकट पर राज्यसभा पहुंचेंगे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। न तो अमर सिंह की सपा में वापसी हुई और न ही वह राज्यसभा पहुंच सके। अलबत्ता सपा हाईकमान ने आजम खा की पत्‍‌नी डॉ.तजीन फातिमा को राज्यसभा में पहुंचा दिया। इससे आजम खा की सियासी ताकत और बढ़ गई।

दो हफ्ते पहले पत्‍‌नी सासद चुनी गईं और अब उनके ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी में मेडिकल कालेज की स्थापना होने जा रही है। इससे आजम और उनके करीबी खुश हैं। मेडिकल कालेज की संगे बुनियाद रखने को ही सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पूरी सरकार के साथ रामपुर आए हैं। नेताजी का जन्मदिन तो महज जरिया ही माना जा रहा है, जिसके लिए भव्य आयोजन किया गया है। 18 सितंबर 2006 को आजम की यूनिवर्सिटी की बुनियाद रखी गई थी। तब तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव सरकार के साथ रामपुर आए थे। 18 सिंतबर 2012 को जब यूनिवर्सिटी का उद्घाटन हुआ तब भी मुलायम और बेटे मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पूरी सरकार के साथ आए थे। अन्य मौकों पर भी अखिलेश और मुलायम दो बार जौहर यूनिवर्सिटी में आए हैं, लेकिन इस बार जैसा भव्य आयोजन कभी नहीं हुआ। ऐसे में इसे आजम की पत्नी को राज्यसभा भेजे जाने का आभार समारोह भी माना जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.