Move to Jagran APP

एसटीएफ की निगरानी में होगी आरआरसी की परीक्षा

लखनऊ। रेल भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) की ग्रुप डी के विभिन्न पदों के लिए दो नवंबर से होने वाली परीक्षा

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 08:35 PM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 08:35 PM (IST)
एसटीएफ की निगरानी में होगी आरआरसी की परीक्षा

लखनऊ। रेल भर्ती प्रकोष्ठ (आरआरसी) की ग्रुप डी के विभिन्न पदों के लिए दो नवंबर से होने वाली परीक्षा में एसटीएफ की नजर रहेगी। इसके लिए आरआरसी ने भी अपनी तैयारी कर ली है। इस परीक्षा में पहली बार बायोमैट्रिक विधि से परीक्षार्थियों की उपस्थिति दर्ज कराई जाएगी। इससे आगे किसी प्रकार की गड़बड़ी होने की संभावना कम हो जाएगी।

loksabha election banner

आरआरसी इलाहाबाद नवंबर माह के प्रत्येक रविवार को ग्रुप डी में भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करने जा रहा है। वर्ष 2013 में जारी विज्ञापन में गेटमैन, बाक्स पोर्टर, चपरासी, ट्रैकमैन, हेल्पर, सफाई हेल्पर के 2715 पदों के लिए कुल 11 लाख साठ हजार 415 अभ्यर्थी बैठेंगे। यह परीक्षा इलाहाबाद, कानपुर, आगरा में दोनों पालियों में होगी। दो नवंबर को होने वाली परीक्षा में इलाहाबाद, कानपुर व आगरा में कुल मिलाकर दो लाख 46 हजार पांच सौ 68 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। इन परीक्षाओं के लिए रेलवे भर्ती सेल ने अपनी ओर से तैयारी पूरी कर ली है। इन परीक्षाओं के लिए इलाहाबाद में 88, कानपुर में 36 व आगरा में 32 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर बायोमैट्रिक उपस्थिति ली जाएगी। प्रत्येक 200 अभ्यर्थी पर एक मशीन लगाई जा रही है। पूर्व की रेलवे परीक्षाओं में हुई गड़बड़ियों को देखते हुए एसटीएफ इस बार इन परीक्षाओं की निगरानी करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.