Move to Jagran APP

फीरोजाबाद में पिता-पुत्र की हत्या कर 17 लाख की लूट

लखनऊ। अलीगढ़ के खैर क्षेत्र के गाव बाकनेर के पास आज कुछ कार सवार हथियारबंद बदमाशों ने

By Edited By: Published: Tue, 21 Oct 2014 12:21 PM (IST)Updated: Tue, 21 Oct 2014 12:21 PM (IST)
फीरोजाबाद में पिता-पुत्र की  हत्या कर 17 लाख की लूट

लखनऊ। धनतेरस पर फीरोजाबाद, हाथरस और अलीगढ़ में लूट की तीन बड़ी वारदातों से त्योहार की रौनक में दहशत घुल गई। फीरोजाबाद के सिरसागंज निवासी पिता और पुत्र की 17 लाख रुपये लूटने के बाद सोमवार रात नृशंस तरीके से हत्या कर दी गई। चेहरे क्षत-विक्षत कर शव नारखी क्षेत्र में फेंक दिए। पिता पुत्र ने सोमवार को ही अपनी जमीन बेची थी। आज सुबह फीरोजाबाद के थाना नारखी क्षेत्र के गांव नगला उदी के जंगल में दो शवों की सूचना पर पहुंचे ब्रह्मदेव चौकी प्रभारी रामबाबू पाठक ने एक मृतक की जेब में मिली डायरी में लिखे मोबाइल नंबरों पर बात की तो परिजनों आ गए। दोनों की शिनाख्त रामसेवक शर्मा (70) और उनके पुत्र दिवाकर शर्मा (26) निवासी नगला रुधैनी थाना सिरसागंज के रूप में हुई। रामसेवक के पुत्र कुसमाकर ने बताया वह तीन भाई हैं। दिवाकर सबसे छोटा था। पिता की गांव रुधैनी में 14 बीघा जमीन थी। जिसका बैनामा करने उनके साथ पिता, सुधाकर शर्मा और बुआ के लड़के दयानंद गए थे। सुधाकर और कुसमाकर अपने हिस्से में मिले 9.85 लाख रुपये लेकर घर आ गए। शेष रकम 17.5 लाख रुपये लेकर दिवाकर और रामसेवक अपने घर चले गए। कुसुमाकर के मुताबिक दिवाकर पिता रामसेवक के साथ हिमायूंपुर में किराए पर रहते थे। दोनों ही दयानंद के साथ अपने कमरे पर पहुंच गए। दयानंद वहां से अपने घर चला गया। सुबह दोनों के शव मिले। अज्ञात हत्यारोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है।

loksabha election banner

पशु कारोबारियों से 20 लाख लूटे

अलीगढ़ के खैर क्षेत्र में चंडौस रोड पर आज सुबह कार सवार बदमाशों ने चार पशु व्यापारियों से करीब 20 लाख रुपये लूट लिए। कस्बा चंडौस के मुहल्ला कुरैशियान निवासी हाजी नसरू, सूफियान, हारुन व शकील मंगलवार सुबह करीब पौने छह बजे अपनी कार से खैर पैंठ जा रहे थे।बांकनेर गांव के पास उनकी कार के सामने एक सेंट्रो कार आकर रुकी। उसमें से पांच हथियारबंद बदमाश उतरे। एक बदमाश ने उनकी कार का शीशा तोड़ दिया। चालक को भी पीटा और कार में रखे 20 लाख रुपये लूटकर भाग गए। कार चालक सूफियान ने पांच अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

हाथरस में डेयरी व्यवसायी से नौ लाख लूटे

हाथरस में लुटेरों ने खूब धनतेरस मनाई। लुटेरों ने बैंक से पैसे निकालकर लौट रहे डेयरी संचालक से नौ लाख रुपये लूट लिए। यह रकम दूध की आपूर्ति करने वाले ठेकेदारों को चुकानी थी। पुलिस ने घटना के बाद घेराबंदी की। बैंक से सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले, लेकिन हासिल कुछ नहीं हुआ। यह वारदात हुई, सादाबाद कोतवाली क्षेत्र के गाव मोनिया निवासी शिवकुमार के साथ। उनके बड़े भाई केशव चौधरी की सहपऊ रोड स्थित भगतराम रावलदास शीतगृह में शिवम डेयरी है। दूध ठेकेदारों को पैसा चुकाने के लिए शिव कुमार व ड्राइवर धमर्ेंद्र मोटर साइकिल से भारतीय स्टेट बैंक पहुंचे और दोपहर नौ लाख रुपये निकालकर लौट चले। डेयरी से करीब 300 मीटर पहले ही बाइक सवार चार बदमाशों ने उन्हें लात मारकर गिरा दिया। वे संभल पाते कि लुटेरे तमंचा लहराते हुए जलेसर (एटा) की ओर भाग गए। घटना की खबर पर पुलिस अफसरों ने नाकाबंदी कराई, लेकिन मिला कुछ नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.