Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में ईदगाह में चली गोली, आधा दर्जन घायल, दो गंभीर

लखनऊ। प्रतापगढ़ के माधाता थाना क्षेत्र के मदईपुर गाव के ईदगाह में बकरीद की नमाज के पहले दो

By Edited By: Published: Mon, 06 Oct 2014 12:04 PM (IST)Updated: Mon, 06 Oct 2014 12:04 PM (IST)
प्रतापगढ़ में ईदगाह में चली गोली, आधा दर्जन घायल, दो गंभीर

लखनऊ। प्रतापगढ़ में बकरीद की नमाज के लिए मस्जिद में जुटे दो गुटों में जमकर फायरिंग हुई, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गए। सहारनपुर में कुर्बानी को लेकर ईद की नमाज केबाद खेड़ा खुर्द गांव में एक ही समुदाय के दो पक्षों में संघर्ष और पथराव में कई लोग घायल हो गए। तीन घायलों को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। एक की हालत गंभीर बनी है। तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।

prime article banner

प्रतापगढ़ के मंधाता क्षेत्र में मदईपुर गांव के मोहम्मद जावेद और मोहम्मद मुकीम में काफी दिनों से रंजिश चल रही है। सोमवार सुबह नमाज के लिए मस्जिद पर जावेद, उसका भाई जुनैद, पिता शकील समेत आधा दर्जन लोग पहुंचे तभी मुकीम भी वहां आ गया। उसे देखते ही जावेद ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में मुकीम की ओर से भी फायरिंग की गई। गोली लगने से घायल छह लोगों को जिला अस्पताल लाया गया। एक को हालत नाजुक होने पर इलाहाबाद रेफर कर दिया गया। इम्तियाज के भाई ने छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

बताया जा रहा है कि जावेद ने पहले एलान किया था कि मस्जिद में नमाज उनके घर के लोग ही अता करेंगे। अगर मुकीम व उसके घर के लोग मस्जिद में आएंगे तो खामियाजा भुगतना पड़ेगा। यह भनक लगते ही इमाम खालिद फिरोज ने पुलिस से नमाज के समय अनहोनी की आशंका जताई थी। फोर्स मुहैया कराने को भी कहा था, लेकिन फोर्स नहीं भेजी गई।

उधर सहारनपुर में कुर्बानी को लेकर एक ही समुदाय दो पक्षों में पथराव हुआ। पुलिस के मुताबिक खेड़ा खुर्द गांव में सोमवार को नमाज के बाद शमीम पक्ष के खाली प्लाट में कुर्बानी को लेकर इमरान पक्ष से मारपीट हो गई थी। उस वक्त तो लोगों ने मामले को निपटा दिया था, पर करीब ग्यारह बजे प्लाट में कुर्बानी को लेकर फिर टकराव हो गया। पहले जमकर मारपीट हुई फिर पथराव हुआ। सदर बाजार थाना प्रभारी बिजेंद्र सिंह यादव ने बताया कि तीन लोग हिरासत में लेकर तीन घायलों को जिला अस्पताल भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.