Move to Jagran APP

दुष्कर्म पीड़िता के परिवार पर बयान बदलने का दबाव

लखनऊ। हाथरस के सिकन्दराराऊ में सामूहिक दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाई गई नवविवाहिता की मां से मिल

By Edited By: Published: Sun, 27 Jul 2014 08:36 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jul 2014 08:36 PM (IST)
दुष्कर्म पीड़िता के परिवार पर बयान बदलने का दबाव

लखनऊ। हाथरस के सिकन्दराराऊ में सामूहिक दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाई गई नवविवाहिता की मां से मिलने रविवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष राय पहुंचे तो मृतका की मा ने रो-रो कर खाकी की खुराफातों की कहानी सुनाई। कहा कि पुलिस बार-बार बुलाकर बयान बदलने के लिए दबाव डालती है। इस दौरान भाजयुमो नेता की अफसरों से नोक-झोंक भी हुई।

loksabha election banner

11 जुलाई को नवविवाहिता को इटावा जिले के जसवंतनगर स्थित उसकी ससुराल से अगवा कर दरिंदों से उससे सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद मायके छोड़ दिया था। 14 जुलाई को उसे जिंदा जला दिया था। अगले दिन जमकर बवाल और आगजनी हुई थी। दलित बस्ती में पहुंचकर भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष राय ने तत्काल कोतवाल नित्यानंद सिंह को बुलाया और उनसे पूरी जानकारी ली। इस दौरान वहां एकत्रित महिला-पुरुषों ने बताया कि जब से यह घटना हुई है, तब से पूरे मोहल्ले के पुरुष-युवा पलायन कर गए हैं। परिवार के सामने रोजी-रोटी की समस्या है। पुलिस रात में दबिश देकर धर-पकड़ कर रही है। इसके बाद भाजयुमो नेता ने कोतवाली पहुंचकर एसडीएम व सीओ से वार्ता की। इस दौरान भाजयुमो कार्यकर्ताओं से प्रशासनिक अफसरों की तीखी नोक-झोंक भी हुई। भाजयुमो नेता ने चेतावनी दी कहा कि अगर पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिला तो वह आदोलन करेंगे। जो दुकानें दलित समाज के लोगों की दहशत की वजह से बंद पड़ी हैं उन्हें प्रशासन अपनी देख रेख में खुलवाए ताकि उनकी रोजी-रोटी चल सके। पुलिस को उचित कार्रवाई की हिदायत दी।

उन्होंने इस पूरे घटना क्त्रम को प्रदेश कार्यकारिणी के समक्ष रखने की बात भी कही।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष राय ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सिकंदराराऊ पुलिस-प्रशासन की कार्यप्रणाली दलित समाज के के प्रति ठीक नहीं है। पुलिस की कार्रवाई से दलितों में दहशत है। वे पलायन को मजबूर हो गए हैं। सामुहिक दुष्कर्म और उसके बाद का सारा मामला विधानसभा में उठाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.