Move to Jagran APP

आजम के खिलाफ मोर्चा, ईद बाद घेरेंगे आवास

लखनऊ। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां के खिलाफ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने मोर्चा ख

By Edited By: Published: Sun, 27 Jul 2014 08:12 PM (IST)Updated: Sun, 27 Jul 2014 08:12 PM (IST)
आजम के खिलाफ मोर्चा, ईद बाद घेरेंगे आवास

लखनऊ। अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री आजम खां के खिलाफ शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जवाद ने मोर्चा खोल दिया है। अलविदा जुमा में लाठीचार्ज करने के खिलाफ ईद बाद प्रदेशभर से शिया उलमा राजधानी में जमा होकर दोबारा कैबिनेट मंत्री के आवास का घेराव करने निकलेंगे। प्रदर्शनकारियों ने कैबिनेट मंत्री आजम खां को सपा से हटाने, सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन की गिरफ्तारी करने और डीएम व एसएसपी को बर्खास्त करने की मांग रखी है।

loksabha election banner

मौलाना ने सोमवार से राजधानी के अलावा पूरे प्रदेश में सपा कार्यालय का घेराव करने का एलान किया है। हजरतगंज स्थित इमामबाड़ा सिबतैनाबाद में रविवार को पत्रकारों से कहा कि मौलाना जवाद ने लाठीचार्ज की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता अहमद पटेल व आजम खां दोनों के इशारे पर निहत्थे शिया उलमा पर लाठीचार्ज कराया है, ताकि दिल्ली व लखनऊ में बेची गईं करोड़ों वक्फ संपत्तियों से अवाम का ध्यान हटाया जा सके।

मौलाना ने लाठीचार्ज का वीडियो दिखाते हुए कहा कि कैबिनेट मंत्री के लोगों ने जुलूस में शामिल होकर पहले पत्थरबाजी की। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसलिए जबतक सपा सरकार कैबिनेट मंत्री आजम खां के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा नहीं मिलता प्रदर्शन जारी रहेगा। मौलाना जवाद के वकील महमूद पराचा ने कहा कि एक सप्ताह में हमारी मांगें नहीं मानी गई, तो कैबिनेट मंत्री सहित कई प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ संविधान की धारा 302 में एफआइआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.