Move to Jagran APP

विकास छोड़ भाजपा सांप्रदायिकता की ओर : अखिलेश

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानपुर रैली से भाजपा पर तीखा हमला बोला और कहा कि भाजपा ने विका

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 07:37 PM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 07:37 PM (IST)
विकास छोड़ भाजपा सांप्रदायिकता की ओर : अखिलेश

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानपुर रैली से भाजपा पर तीखा हमला बोला और कहा कि भाजपा ने विकास को छोड़ सांप्रदायिकता का रास्ता अपनाया है।

loksabha election banner

अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र से सपा के लोकसभा प्रत्याशी लाल सिंह तोमर को जिताने की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा केवल प्रचार में आगे है किंतु प्रदेश की सपा सरकार काम में आगे है। काम के मामले में सपा का कोई मुकाबला नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि हमसे काम पर चर्चा करें किंतु उस पर कोई नहीं बात करता। उन्होंने सात किलोमीटर दूर कोयला नगर में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के मंच के तेज हवा में गिरने का जिक्र करते हुए कहा कि जो लोग तेज हवा का मुकाबला नहीं कर सकते वह सपा का क्या मुकाबला करेंगे।

नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह जब बहुत कहने लगे कि यूपी के सीएम को शेर दिया है तो जवाब देना पड़ा कि हमने भी लकड़बग्घा दिया है और शेर के लिए इटावा में 300 एकड़ में मजबूत पिंजड़ा बना दिया है ताकि वहां से भाग न सके। उन्होंने याद दिलाया कि कानपुर में पहली रैली में मोदी ने भीड़ जुटाई तो सपा की रैलियों में कितनी भीड़ स्वाभाविक रूप से आई यह सबको पता है। उन्होंने गुजरात माडल की धज्जियां उड़ा अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई। केंद्र में सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए उन्होंने सपा के हाथों को मजबूत करने को होगा। बोले, सपा ही एक मात्र सेकुलर पार्टी है।

आजम को प्रचार की अनुमति जल्द

सपा नेता मोहम्मद आजम खां और चुनाव आयोग के बीच छिड़ी रार में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने मंत्री आजम के साथ खड़े हैं। चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाये जाने पर अखिलेश ने आजम खां का पक्ष लेते हुए कहा कि आयोग ने बिना जांच-पड़ताल किये भाजपा महासचिव अमित शाह से प्रतिबंध हटा लिया है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मुझे आयोग पर भरोसा है कि वह जल्द आजम खां को चुनाव प्रचार की अनुमति देगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.