Move to Jagran APP

यूपीटीयू : पसंद के शहर में परीक्षा का मौका

लखनऊ। उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय (यूपीटीयू) की बीस अप्रैल को होनी वाली राज्य प्रवेश पर

By Edited By: Published: Fri, 18 Apr 2014 12:36 PM (IST)Updated: Fri, 18 Apr 2014 12:36 PM (IST)
यूपीटीयू : पसंद के शहर में परीक्षा का मौका

लखनऊ। उत्तर प्रदेश प्राविधिक विश्वविद्यालय (यूपीटीयू) की बीस अप्रैल को होनी वाली राज्य प्रवेश परीक्षा में इस बार परीक्षार्थियों को उनके पसंद के शहर में परीक्षा देने का मौका मिलेगा। यूपीटीयू ने इस बार सेंटर निर्धारण में परीक्षार्थियों के पहले विकल्प को प्राथमिकता दी है।

prime article banner

यूपीटीयू की प्रवेश परीक्षा में अभ्यर्थियों को शहरों के लिए तीन विकल्प भरने थे। परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए इस बार सेंटर निर्धारण में अधिकांश को पहली वरीयता प्रदान की गयी है। इसका मतलब यह हुआ कि अब परीक्षार्थी को उसकी पहली वरीयता के शहर में परीक्षा देने का मौका मिलेगा। राज्य प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो. जगवीर सिंह ने बताया कि यह कदम परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए उठाया गया है।

प्रवेश पत्र बनने का काम शुरू

जिन पांच हजार प्रवेश पत्रों को गड़बड़ी की आशंका में रोक दिया गया था उनके प्रश्न पत्र गुरुवार से बनाने का काम शुरू हो गए। दरअसल यूपीटीयू की वेबसाइट पर करीब पांच हजार प्रवेश पत्रों की स्कैनिंग में परीक्षार्थियों के फोटो और सिग्नेचर स्पष्ट नहीं थे जिसकी वजह से रोक दिया गया था। गुरुवार से ऐसे अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र लखनऊ के अलावा 37 अन्य शहरों में बनाने का काम शुरू कर दिया गया। 18 और 19 को भी प्रवेश पत्र बनाए जाएंगे। इस बार राजधानी में 25 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जबकि देश भर में कुल 237 केंद्रों पर परीक्षा होगी। यूपी के अलावा दिल्ली, पटना, राची व भोपाल में भी परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.