Move to Jagran APP

कैफ को दिखाए काले झंडे

लखनऊ। कांग्रेस के फूलपुर प्रत्याशी बनाए गए क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के काफिले को इलाहाबाद

By Edited By: Published: Fri, 14 Mar 2014 10:02 AM (IST)Updated: Fri, 14 Mar 2014 10:02 AM (IST)
कैफ को दिखाए काले झंडे

लखनऊ। कांग्रेस के फूलपुर प्रत्याशी बनाए गए क्रिकेटर मोहम्मद कैफ के काफिले को इलाहाबाद में पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाए और जाम लगाकर विरोध किया। इस बीच कई जगह कैफ का स्वागत भी किया गया।

loksabha election banner

कांग्रेस ने नेहरू परिवार की ऐतिहासिक संसदीय सीट फूलपुर से क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है। प्रत्याशी बनने के बाद मोहम्मद कैफ गुरुवार को पहली बार इलाहाबाद पहुंचे। वहां से कैफ दर्जनों गाडि़यों के काफिले के साथ खुले ट्रक से आनंद भवन के लिए रवाना हुए। काफिला जैसे ही महिला ग्राम चौराहा, चौफटका पहुंचा वहां पहले से मौजूद करीब 100 कार्यकर्ताओं ने काफिला रोकने का प्रयास किया। काले झंडे लेकर दौड़ पड़े। कैफ विरोधी नारे लगाकर सड़क जाम कर दिया। पुलिस ने कार्यकर्ताओं को वहां से हटाया। विरोध करने वाले प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य तसलीमुद्दीन के बेटे तंजीमुद्दीन और तदरीमुद्दीन के नेतृत्व में आए थे। कहा जा रहा है कि तसलीमुद्दीन को टिकट न मिलने के कारण उनके बेटों ने कैफ का विरोध किया।

------------------

'मैं भाग्यशाली, मुझे पं.नेहरू की सरजमीं मिली'

आनन्द भवन पहुंचने पर कैफ ने कहा कि 'मेरा सौभाग्य है कि मुझे पंडित नेहरू की संसदीय सीट से चुनाव लड़ने का अवसर मिला है। मैं अपने जनपद और युवाओं के विकास के लिए पूरी निष्ठा से काम करूंगा। सभी कार्यकर्ताओं, प्रशंसकों का धन्यवाद'। कैफ ने आनंद भवन पहुंचकर नेहरू की समाधि पर पुष्प अर्पित किए। इसके बाद कैफ अपने क्रिकेट गुरु देवेश मिश्र के घर दारागंज भी गए। वहां उन्होंने गुरु का आशीर्वाद लिया। देवेश मिश्र से कैफ ने कहा-'आपने मुझे क्रिकेट सिखाया अब राजनीति में भी मेरी मदद कीजिए'। देवेश ने कैफ को एक स्मृति चिह्न भेंट किया, जिस पर विजयीभव लिखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.