Move to Jagran APP

महिला अभ्यर्थियों ने चुना पसन्द का विद्यालय

ललितपुर ब्यूरो : अंतर जनपदीय स्थानान्तरण के तहत जनपद में आये शिक्षक-शिक्षिकाओ की विद्यालयों में तैना

By Edited By: Published: Sun, 25 Sep 2016 01:48 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2016 01:48 AM (IST)
महिला अभ्यर्थियों ने चुना पसन्द का विद्यालय

ललितपुर ब्यूरो : अंतर जनपदीय स्थानान्तरण के तहत जनपद में आये शिक्षक-शिक्षिकाओ की विद्यालयों में तैनाती के तहत शनिवार काउसिलिंग प्रक्रिया का आयोजन किया गया। बीएसए कार्यालय में चार सदस्यीय समिति के समक्ष सुबह 10 बजे से महिला अभ्यर्थियों को विद्यालय का विकल्प चुनने के लिये बुलाया गया। महिला अभ्यर्थियों ने सूची में शामिल विद्यालयों में से पसंद का स्कूल चुना। स्कूल के चयन के लिये बीएसए कार्यालय के बाहर विद्यालयों की सूची चस्पा की गई थी।

loksabha election banner

जनपद में संचालित 1049 प्राथमिक और 492 उच्च प्राथमिक विद्यालयों में लगभग साढ़े चार हजार शिक्षक-शिक्षिकायें तैनात है। बीते रोज शासन द्वारा प्रदेश में 15000 और 16000 सहायक अध्यापकों के तैनाती प्रक्रिया अपनाई गई और चयनित अभ्यर्थियों को विद्यालयों का आवण्टन भी कर दिया गया। इसके अलावा अंतर जनपदीय स्थानान्तरण के तहत जनपद में शिक्षक-शिक्षिकाओं का तबादला किया गया। अंतर जनपदीय स्थानान्तण के परिणामस्वरूप जनपद में आये शिक्षक-शिक्षिकाओं को विद्यालयों का आवण्टन के लिये शनिवार 24 सितम्बर को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में सुबह 10 बजे से महिला अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। महिला अभ्यर्थियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुये विद्यालयों की सूची बीएसए कार्यालय के बाहर चस्पा कर दी गई थी। महिला अभ्यर्थियों ने सूची में विद्यालय का नाम देखकर पसंद का विद्यालय चुना और समिति के समक्ष विद्यालय का विकल्प पत्र भरा। पसंद का विद्यालय मिलने से महिला अभ्यर्थियों के चेहरे खुशी से खिल उठे। काउसिलिंग के दौरान समिति के अलावा खण्ड शिक्षा अधिकारी बार संतोष वर्मा, पटल प्रभारी पंकज पाराशर ने भी सहयोग किया। इस बारे में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय का कहना है कि महिला अभ्यर्थियों से विद्यालयों के विकल्प भरवाये गये। जल्द ही नियुक्ति पत्र वितरित कर दिये जायेंगे।

::

बॉक्स-

::

अब 26 को लिये जायेंगे विकल्प

अंतर जनपदीय स्थानान्तरण के फलस्वरूप जनपद में कार्यभार ग्रहण करने वाले पुरुष अभ्यर्थियों को शनिवार 6 सितम्बर को विद्यालय विकलप पत्र के साथ शैक्षिक एवं विज्ञान, कला, गणित वर्ग के साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिये बुलाया गया था, लेकिन वह साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर सके। लिहाजा साक्ष्य प्रस्तुत नहीं करने के कारण उक्त काउंसिलिंग को समिति के निर्णयानुसार स्थगित कर पुन: 26 सितम्बर को सुबह 10 बजे से बीएसए कार्यालय में विकल्प पत्र लिये जायेंगे। यह जानकारी देते हुये जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार राय ने अभ्यर्थियों से वाँछित साक्ष्य सहित स्वयं उपस्थित होने के निर्देश दिये है। साथ ही अवगत कराया कि साक्ष्यों के अभाव में एवं अनुपस्थिति की दशा में विद्यालय विकल्प हेतु कोई दावा स्वीकार नहीं किया जायेगा तथा विद्यालय का आवण्टन नियमानुसार कर दिया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.