Move to Jagran APP

शादी का झाँसा देकर लूटी आबरु

ललितपुर ब्यूरो : शादी का झाँसा देकर पहले युवती को हवस का शिकार बनाया। बाद में गर्भ ठहर जाने पर उसका

By Edited By: Published: Sat, 21 May 2016 01:47 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2016 01:47 AM (IST)
शादी का झाँसा देकर लूटी आबरु

ललितपुर ब्यूरो : शादी का झाँसा देकर पहले युवती को हवस का शिकार बनाया। बाद में गर्भ ठहर जाने पर उसका अपहरण कर जबरन चार माह का गर्भपात करा दिया। और तो और पुलिस में शिकायत करने पर आरोपियों ने युवती को जान से मारने की भी धमकी दी। घटना की गम्भीरता को देखते हुए बार पुलिस ने तीन महिलाओं समेत 9 आरोपियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी।

loksabha election banner

बानपुर थाना क्षेत्र के एक गाँव की युवती ने बार पुलिस को दी तहरीर में बताया कि करीब 6 माह पूर्व उसकी मुलाकात चिगलौआ के समीप एक मन्दिर में थाना बार क्षेत्र के ग्राम मिर्चवारा निवासी मागवेन्द्र सिंह पुत्र रामसिंह से हुई थी। इसके बाद मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया था। इसी बीच मागवेन्द्र ने उसके सामने शादी का प्रस्ताव रखा। चूँकि वह आगे पढ़ाई करना चाहती है अत: उसने इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया था, जिससे वह नाराज हो गया। 5 माह पूर्व मागवेन्द्र अपने मित्र हल्के पुत्र जालिम के साथ उसके गाँव पहुँचा और उसे जबरन अपहृत कर पास में ही स्थित एक नदी के किनारे ले गया, जहाँ मागवेन्द्र ने उसके विरोध करने के बावजूद बलात्कार किया। पीड़िता ने बताया कि उसे गर्भ ठहर गया था, जिसकी जानकारी उसने मागवेन्द्र को दी। मागवेन्द्र ने अपने परिजनों को यह जानकारी दी, तो सभी ने उसे शादी कर लेने का झासा दिया और बात को टालते रहे। 29 अप्रैल 2016 की शाम 6 बजे युवती कस्बा बार से अपने घर आ रही थी। रास्ते में जब वह बंगला चौराहे पर थी, तभी मागवेन्द्र, हल्के, पिता रामसिंह, चाचा झल्लू राजा, चाली राजा, भाई शिशुपाल, मागवेन्द्र की माँ, शिशुपाल की पत्‍‌नी, झल्लू की पत्‍‌नी समस्त निवासीगण ग्राम मिर्चवारा थाना बार उसके पास आये और चार पहिया वाहन से अपहृत कर ग्राम मिर्चवारा ले गये। जहाँ पहाड़ी पर रात भर उसे रखा गया। 30 अप्रैल की शाम सभी आरोपी उसे लेकर ललितपुर आ गये। जहाँ एक नर्सिग होम में उसके चार माह का गर्भपात करा दिया गया। उसने जब गर्भपात का विरोध किया, तो सभी ने जान से मारकर फेंक देने की धमकी दी। पीड़िता ने बताया कि सभी आरोपी कुछ दिनों तक अपने गाँव मिर्चवारा में ही बन्धक बनाकर रखे रहे। उसके माँ-बाप ने किसी प्रकार आरजू मिन्नतें कर उसे बन्धन से मुक्त कराया। सभी आरोपियों ने उसके पिता को पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। इस मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर सभी आरोपियों मागवेन्द्र, हल्के, रामसिंह, झल्लू राजा, चाली राजा, शिशुपाल, मागवेन्द्र की माँ, शिशुपाल की पत्‍‌नी, झल्लू की पत्‍‌नी निवासीगण ग्राम मिर्चवारा थाना बार के खिलाफ धारा 376, 366, 342, 313, 506 के तहत मामला पंजीकृत कर लिया। बार थानाध्यक्ष राजेश यादव ने बताया कि मामले की गहराई से पड़ताल की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। यह मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.