Move to Jagran APP

सराहनीय कार्याे के लिए याद रखे जायेंगे शहर कोतवाल

ललितपुर ब्यूरो : शहर की कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त बनाये रखने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाल

By Edited By: Published: Sat, 09 Jan 2016 12:35 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2016 12:35 AM (IST)
सराहनीय कार्याे के लिए याद रखे जायेंगे शहर कोतवाल

ललितपुर ब्यूरो :

loksabha election banner

शहर की कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त बनाये रखने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मंगला प्रसाद तिवारी का स्थानान्तरण झाँसी जनपद के लिए हो गया है। शुक्रवार की शाम कोतवाली प्राँगण में सीओ सिटि ओमकार सिंह व सपा नेता राजेश यादव की मौजूदगी में भव्य विदाई समारोह आयोजित किया गया। जिसमें उन्हे भावभीनी विदाई दी गयी। इस मौके पर वक्ताओं ने उनके कार्यकाल की सराहना करते हुए कई संस्मरण सुनाये, जिसमे पुलिस की कार्यप्रणाली के चलते जहाँ अपराधियों के हौसले पस्त हुए, तो वहीं आम लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास भी बढ़ा।

विदाई समारोह के दौरान मुख्य अतिथि जिला सहकारी बैंक के उपाध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि प्रभारी निरीक्षक की कार्यप्रणाली के चलते जहाँ क्षेत्र में अपराधों का ग्राफ थम गया था, वहीं अपराधियों के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही की गयी थी। कानपुर जोन के आईजी की महत्वाकाँक्षी योजना 'एक नम्बर भरोसे का' के तहत पीड़ितों की समस्याओं का 24 घण्टे के भीतर ही निस्तारण किया गया। जनपद में सर्वाधिक इस तरह की शिकायतों को निस्तारित करने के चलते ही प्रभारी निरीक्षक मंगला प्रसाद तिवारी को सितम्बर माह में कानपुर जोन के आईजी ने 'एक थानेदार भरोसे का' सम्मान से सम्मानित किया था। वक्ताओं ने कहा कि 14 फरवरी 2014 को प्रभारी निरीक्षक ने कोतवाली सदर का कार्यभार सम्भाला था। तब से आजतक कोतवाली पुलिस की कार्यप्रणाली से लोगों में पुलिस के प्रति विश्वास जगा, तो वहीं पीड़ितों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण भी हुआ। अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही की गयी, तो वहीं अनसुलझी घटनाओं व चोरियों के भी खुलासे हुए। इस मौके पर वक्ताओं ने प्रभारी निरीक्षक के लगभग दो वर्ष के कार्यकाल के दौरान घटित हुई घटनाओं के खुलासे में पुलिस की कार्यप्रणाली की प्रशसा की। इस मौके पर स्थानान्तरित प्रभारी निरीक्षक को शॉल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया गया।

इस मौके पर प्रेस क्लब अध्यक्ष राजीव बबेले सप्पू, एसपी के पेशकार हाकिम सिंह, सपा नगर अध्यक्ष अजीज कुरैशी के अलावा कोतवाली क्षेत्र के अनेक उपनिरीक्षक, चौकी इचार्ज व पुलिसकर्मी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.