Move to Jagran APP

डीएम ने लखंजर में लगाई चौपाल, सुनी समस्यायें

ललितपुर ब्यूरो : नवागत जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार ने 25 सितम्बर को नवीन तहसील मड़ावरा के अति पिछड़े

By Edited By: Published: Sat, 26 Sep 2015 01:36 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2015 01:36 AM (IST)
डीएम ने लखंजर में लगाई चौपाल, सुनी समस्यायें

ललितपुर ब्यूरो :

loksabha election banner

नवागत जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार ने 25 सितम्बर को नवीन तहसील मड़ावरा के अति पिछड़े क्षेत्र लखंजर का निरीक्षण कर चौपाल लगाई। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की समस्यायें सुनीं और संबंधित अधिकारियों को उनके निराकरण के निर्देश दिये। उन्होंने तहसील का भी निरीक्षण किया और अभिलेखों के रखरखाव की जानकारी ली। उन्होंने पंचायत चुनाव के संबंध में भी विस्तार से जानकारी ली।

पंचायत चुनाव को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिलाधिकारी डॉ. रूपेश कुमार ने जनपद की कमान संभालने के बाद से ही चुनाव को चुनाव आयोग की मंशानुरूप निष्पक्ष और शाँतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को दिये है। चुनाव के दौरान कहीं कोई गड़बड़ी न हो इसको देखते हुये वह स्वयं भी भागदौड़ कर रहे है। इसी क्रम में उन्होंने 25 सितम्बर को मड़ावरा तहसील के ग्राम लखंजर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वह चुनाव के दौरान शाँति व्यवस्था बनाये रखें और निष्पक्ष चुनाव कराने में प्रशासन का सहयोग करे। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को आश्वस्त किया कि चुनाव में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आने दी जायेगी। ग्रामीणों ने अवगत कराया कि गाँव आने-जाने वाला मार्ग खराब है, जिस कारण बीमार होने की स्थिति में मरीज को अस्पताल तक ले जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लिहाजा सड़क ठीक करवाया जाना जरूरी है। ग्रामीणों ने गाँव में बिजली नहीं आने और सोलकर लाईट खराब होने की भी जानकारी ली। उन्होंने बताया कि गाँव में 16 हैण्डपम्पों में से 5 खराब है। जिलाधिकारी ने उक्त समस्याओं के निराकरण के लिये संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने चुनाव के मद्देनजर मड़ावरा तहसील का भी निरीक्षण किया। उन्होंने प्रथम चुनाव के सम्बंध में की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने एसडीएम मड़ावरा को चुनाव से संबंधित समस्त तैयारियाँ समय से पूर्व पूर्ण कराने के निर्देश दिये। उन्होंने तहसील के दस्तवेजों के रखरखाव का अवलोकन कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने तहसील परिसर का निरीक्षण कर नियमित साफ-सफाई हेतु निर्देशित किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी ने पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों को चुनाव के दौरान चौकन्ना रहने के निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी मिथलेशकुमार त्रिवेदी, एसडीएम महरौनी यशु रूस्तगी, एसडीएम मड़ावरा सुरेश कुमार पाल, लेखपाल भरत दुबे, कानूनगो शिवदत्त व एसओ मड़ावरा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.