Move to Jagran APP

पुलिस ने छाना बाजार का चप्पा-चप्पा

आईजी कानपुर के आदेश पर चला अभियान ललितपुर ब्यूरो : बाजार व भीड़भाड़ वाले इलाकों में सक्रिय बदमाशों व

By Edited By: Published: Thu, 22 Jan 2015 01:38 AM (IST)Updated: Thu, 22 Jan 2015 01:38 AM (IST)
पुलिस ने छाना बाजार का चप्पा-चप्पा

आईजी कानपुर के आदेश पर चला अभियान

loksabha election banner

ललितपुर ब्यूरो : बाजार व भीड़भाड़ वाले इलाकों में सक्रिय बदमाशों व संदिग्ध की धरपकड़ के लिए बुधवार की शाम पुलिस ने पूरे जनपद में ऑपरेशन सर्च अभियान चलाया। कानपुर जोन के आईजी आशुतोष पाण्डेय के निर्देश पर चले इस अभियान के तहत पुलिस ने कटरा बाजार, सर्राफा बाजार, शॉपिंग मॉल के अलावा भीड़ भाड़ वाले चौराहों पर सर्चिग की। इस दौरान पुलिस ने इलाके का चप्पा-चप्पा छान मारा।

आमतौर पर सायंकाल शहर से सटे इलाकों के अलावा बाजारों में असामाजिक तत्वों व संदिग्ध लोगों की गतिविधियाँ बढ़ जाती है। ऐसे लोग मौका मिलते ही वारदातों को अंजाम देने से नहीं चूकते। लूट, चोरी व टप्पेबाजी के साथ-साथ छिनैती की घटनायें भी पूर्व में प्रकाश में आ चुकी है। हालाँकि असामाजिक तत्वों की धरपकड़ के लिए शहर के प्रमुख चौराहों, बाजारो में पुलिस पिकेट व गश्त व्यवस्था रहती है। इसके बावजूद भी बदमाश अपना काम कर जाते है। बुधवार की शाम कानपुर जोन के आईजी के निर्देश पर पूरे जनपद मे ऑपरेशन सर्च अभियान चलाया गया। इसके तहत समस्त थानाध्यक्ष अपने-अपने भीड़ भाड़ वाले इलाके व संवेदनशील क्षेत्रों में पहुँच गये तथा चैकिंग की। शहर में भी जगह-जगह चैकिंग की गयी। शहर के कटरा बाजार, सर्राफा बाजार में उपनिरीक्षक शिवपाल सिंह व अवध राजपूत ने चैकिंग की, साथ ही सदर चौकी इचार्ज महेश कुमार ने भी शॉपिंग मॉल व सावरकर चौक आदि के इलाके में लोगों को रोककर पूछताछ की व संदिग्ध लोगों की तलाशी भी ली। इसके अलावा वर्णी चौराहे पर नईबस्ती चौकी इंचार्ज निगवेन्द्र प्रताप सिंह, इलाइट चौराहे पर मण्डी चौकी इचार्ज वीरेन्द्र स्वरूप ने चैकिंग की। इसके अलावा कोतवाली एसएसआई संत कुमार ने पुलिस बल के साथ शहर के चप्पे-चप्पे में चैकिंग की व आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ की। यह अभियान रात्रि तक चलता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.