Move to Jagran APP

मुठभेड़ में दबोचा शातिर लुटेरा

पुलिस पर फायरिंग कर भागे दो बदमाश लूट में प्रयुक्त बाइक व मंगलसूत्र बरामद ललितपुर ब्यूरो : कोत

By Edited By: Published: Mon, 24 Nov 2014 02:11 AM (IST)Updated: Mon, 24 Nov 2014 02:11 AM (IST)
मुठभेड़ में दबोचा शातिर लुटेरा

पुलिस पर फायरिंग कर भागे दो बदमाश

prime article banner

लूट में प्रयुक्त बाइक व मंगलसूत्र बरामद

ललितपुर ब्यूरो :

कोतवाली अन्तर्गत पिसनारी बाग स्थित नहर के किनारे 14 नवम्बर की रात राह चलती महिला के गले पर झपट्टा मारकर सोने का मंगलसूत्र लूट लेने की दुस्साहसिक व सनसनीखेज घटना में पुलिस ने रविवार की शाम सिलगन रेलवे फाटक के पास मुठभेड़ के दौरान एक लुटेरे को दबोच लिया, जबकि उसके दो अन्य साथी पुलिस पार्टी पर फायरिग करते हुए भागने में सफल रहे। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बाइक समेत टूटा हुआ मंगलसूत्र भी बरामद कर लिया।

बताते चलें कि कस्बा जखौरा निवासी उपेन्द्र कुमार नापित पुत्र बैजनाथ 14 नवम्बर की रात्रि करीब 8 बजे अपनी पत्‍‌नी गीता के साथ मोहल्ला पिसनारीबाग में नहर के पास पैदल जा रहा था। इसी बीच बाइक सवार तीन बदमाशों ने पत्‍‌नी के गले पर झपट्टा मारकर सोने का मंगलसूत्र लूट लिया था। घटना को अंजाम देने के बाद तीनों बदमाश मौके से भाग गये थे। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी थी। इस मामले में 15 नवम्बर को पुलिस ने अज्ञात बाइक सवार तीन बदमाशों के खिलाफ धारा 356 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। रविवार की शाम गल्ला मण्डी चौकी इचार्ज वीरेन्द्र स्वरूप, नईबस्ती चौकी इचार्ज निगवेन्द्र सिंह, सिलगन रेलवे फाटक की ओर जा रहे थे। तभी उन्हे मुखबिर से सूचना मिली कि रेलवे क्रॉसिंग के नजदीक एक स्थान पर बाइक सवार तीन बदमाश छिपे हुए है। इस सूचना पर उन्होंने तत्काल मौके पर दबिश दी। पुलिस को देखकर दो बदमाशों ने अवैध तमंचों से फायरिग कर दी। संयोग से पुलिस टीम को कोई हानि नहीं हुयी। इसके बाद दो बदमाश पुलिस पर फायरिग करते हुए मौके से भाग गये। पुलिसकर्मियों ने भाग रहे एक बदमाश को दबोच लिया। जबकि उसके दो साथी भागने में सफल रहे। पकड़े गये बदमाश ने अपना नाम प्राण सिंह कबूतरा पुत्र रज्जान कबूतरा निवासी ग्राम मऊमाफी बताया। पुलिस ने उसके कब्जे से एक बाइक भी बरामद की। पूछताछ में प्राण ¨सह ने महिला के गले से मंगलसूत्र लूटने की घटना कबूल की। उसने बताया कि मुठभेड़ के दौरान पुलिस पर फायर कर भागे भरत पुत्र दर्शन कबूतरा व जगत ¨सह पुत्र पालो कबूतरा निवासीगण ग्राम मऊमाफी थाना कोतवाली के साथ उसने घटना को अंजाम दिया था। जगत सिंह की बाइक थी। जिसे प्राण सिंह चला रहा था व भरत ने झपट्टा मारकर मंगलसूत्र लूटा था। पुलिस ने प्राण सिंह के कब्जे से लूटा गया टूटा मंगलसूत्र व घटना में प्रयुक्त सीडी डीलक्स बाइक भी बरामद की। चूँकि इस मामले में धारा 356 के तहत मुकदमा था व बरामद बाइक पर फर्जी नम्बर प्लेट लगी थी अत: इस मामले में धारा 392, 411, 420 व 307 (पुलिस मुठभेड़) की धारायें बढ़ायी गयी। सूचना पर पहुँचे पीड़ित दम्पति ने भी बदमाश को पहचान लिया। साथ ही अपने मंगलसूत्र की भी पहचान की। पुलिस ने पकड़े गये बदमाश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जबकि फरार दोनों बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.