Move to Jagran APP

चोरी में असफल युवक ने गृहस्वामी को मार डाला

आरोपी युवक की सुरक्षा में खड़े थे दो अन्य मोटरसाइकिल से भागे तीनों बदमाश पुलिस तत्परता से जाँच मे

By Edited By: Published: Thu, 30 Oct 2014 12:56 AM (IST)Updated: Thu, 30 Oct 2014 12:56 AM (IST)
चोरी में असफल युवक ने गृहस्वामी को मार डाला

आरोपी युवक की सुरक्षा में खड़े थे दो अन्य

loksabha election banner

मोटरसाइकिल से भागे तीनों बदमाश

पुलिस तत्परता से जाँच में जुटी

महरौनी (ललितपुर): थाना कोतवाली महरौनी अन्तर्गत ग्राम छायन में मंगलवार की रात्रि चोरी करने की नीयत से घर में घुसे युवक ने गृहस्वामी को मौत के घाट उतार दिया। अजान तिराहे के पास ग्राम छायन निवासी लाड़ले (50) पुत्र सूके कुशवाहा लोकनिर्माण विभाग महरौनी में बेलदार के पद पर कार्यरत था। खाना पीना खाने के बाद लाड़ले रात्रि में जब सो गया तो 12:45 पर उसे मकान के अन्दर से बर्तन खनखनाने की आवाज सुनाई दी। उसने उठकर देखा तो घर के अन्दर एक चोर टॉर्च की रोशनी में कीमती सामान खोज रहा था। लाड़ने ने युवक को पकड़ना चाहा तो वह दौड़कर घर के बाहर निकल गया। शोरगुल सुनकर लाड़ले का पुत्र दयाशकर उर्फ बब्लू भी जाग गया। उसने युवक के पीछे पिता को भागते देखा तो वह भी डण्डा लेकर युवक का पीछा करने लगा और महरौनी मड़ावरा रोड पर घर से चंद कदम दूर जैसे ही पिता-पुत्र ने युवक को दबोचने की कोशिश की, तो उसने तमंचे से पिता लाड़ले पर फायर कर दिया। लाड़ले के दाहिनी ओर सीने पर गोली लगते ही वह जमीन पर गिर गया। पिता को गिरता देख पुत्र दयाशकर उसे बचाने के लिए दौड़ा। तब तक फायर करने वाला शातिर बदमाश पहले से तैयार खडे़े अन्य दो साथियों के साथ रखी स्टार्ट मोटर साइकिल से मड़ावरा की ओर भाग गया। घायल लाड़ले को उसका पुत्र तुरन्त ही महरौनी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया। जहाँ जाँच उपरान्त उसे मृत घोषित कर दिया गया।

घटना की सूचना पाते ही मौके पर प्रभारी निरीक्षक हाकिम सिंह, चौकी प्रभारी कुम्हैढ़ी जोगिन्दर सिंह व उपनिरीक्षक बी.पी. सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच गये। घटना की खबर पूरे क्षेत्र में जंगल की आग की तरह फैल गयी। देखते ही देखते लोगों का हुजूम एकत्रित हो गया। सुबह होते ही पुलिस अधीक्षक किरण एस., प्रभारी क्षेत्राधिकारी रुकमणि वर्मा, प्रशिक्षु उपाधीक्षक पुलिस, क्राइमब्राच प्रभारी शशाक राजपूत, मदनपुर थाना प्रभारी निरीक्षक आर.के. शर्मा, सौजना थानाध्यक्ष शमीम खान, बानपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँच गये। पुलिस द्वारा सीन ऑफ क्राइम का सूक्ष्म परीक्षण कर घटना स्थल का स्केच तैयार कर अपराधियों को पकड़ने के लिए विभिन्न स्थानों पर छापामारी की गयी। समाचार लिखे जाने तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला था। मृतक लाड़ले के पुत्र दयाशकर की तहरीर पर महरौनी पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध भादंवि की धारा 302, 34 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया। क्षेत्र में एक के बाद एक हो रहे गोलीकाण्ड से लोग भयभीत है।

::

बॉक्स

::

हत्यारे कहीं कबूतरा डेरा के तो नहीं?

कबूतरा डेरा के लोगों ने महरौनी क्षेत्र के पचौड़ा ग्राम में अपना डेरा जमाया हुआ है। वे यहाँ अवैध शराब बिक्री का कारोबार धड़ल्ले से कर रहे है। जब से वे यहाँ आये है, तबसे क्षेत्र में इस तरह की आपराधिक घटनायें बढ़ गयीं है। हाल ही में मुख्य बाजार में सरेशाम सर्राफा व्यवसायी पर फायर झोकने वाले भी कबूतरे ही थे। उसके पूर्व छपरट ग्राम में चोरी के दौरान असफल रहने पर फायर करने वाला भी यहीं का था। पुलिस पूरी तत्परता से जाँच में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.