Move to Jagran APP

'जादू की छड़ी नहीं चुनाव'

By Edited By: Published: Wed, 23 Apr 2014 09:43 PM (IST)Updated: Wed, 23 Apr 2014 09:43 PM (IST)
'जादू की छड़ी नहीं चुनाव'

मोहम्मदी : दोपहर करीब दो बजे का समय। धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के मोहम्मदी नगर में शिवसेना के चुनाव कार्यालय पर पार्टी के वरिष्ठ और प्रदेश स्तर के नेता प्रचार की मुहिम और तेज करने की चर्चा कर रहे हैं। कार्यालय के सामने से भीड़ गुजर रही है, जो कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जनसभा से वापस अपने घरों की ओर जा रही है। भीड़ देख शिवसेना प्रत्याशी कीर्ति सिंह के पीए मिथिलेश मिश्रा कह उठे कि सीएम की जनसभा थी इसलिए उनको रैली की अनुमित व रोड शो करने नहीं दिया गया।

loksabha election banner

28 अप्रैल तक धौरहरा क्षेत्र में शिवसेना के प्रदेश स्तर के किसी बड़े नेता का प्रोग्राम लगाया जाएगा, यह वादा करते हैं। मिथिलेश मिश्रा फिर कहते हैं बीजेपी में भितरघात के चलते क्षेत्र में शिवसेना को भारी जनसर्मथन मिल रहा है। वह फिर आत्मविश्वास से विधान सभा प्रभारी सूरज गुप्ता से कहते हैं कि लहर नहीं है और कोई कितना भी बड़ा दल हो, कोई जादू की छड़ी नहीं है, यह चुनाव है। जनता अब समझदार हो चुकी है। तभी कार्यालय के सामने प्रत्याशी कीर्ति सिंह का काफिला रुकता है। लाव लश्कर में शिवसेना का रथ भी शामिल था, जिससे दर्जनों कार्यकर्ता उतरे और उत्साहित होकर एक दूसरे से हाथ मिलाते हैं और जनसंपर्क के दौरान हुये अनुभव आपस में शेयर करते हैं। कीर्ति आफिस में आधे घंटे तक अपने सिपहसालारों के साथ अपनी रणनीति बताती हैं। फिर कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश देकर पसगवा क्षेत्र की ओर निकल जाती हैं। उनके जाने के बाद संयुक्त प्रदेश सचिव अवनीश विद्रोही अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहते हैं कि इलाके के युवा उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने को तैयार हैं और आने वाली 30 तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

भाकपा रेडस्टार

साइकिल से प्रचार

लोकसभा चुनाव को लेकर भाकपा रेडस्टार के धौरहरा से प्रत्याशी रामबली रावत के खेमे में भी उत्साह कम नहीं है। इनके पास गाड़ियों का काफिला नहीं है तो क्या कार्यकर्ता और समर्थक सुबह सात-आठ बजे ही साइकिलों से निकल पड़ते हैं। चुनाव प्रचार अभियान पर। रामबली के पास एक टैक्सी गाड़ी है, उसमें वे और कुछ समर्थक प्रचार के लिए निकलते हैं।

नवभारत डेमोक्रेटिक पार्टी

गांव गांव जाकर प्रचार

नवभारत डेमोक्रेटिक पार्टी प्रत्याशी सुखविंदर सिंह ढिल्लो भी अपनी दो गाड़ियों से गांव-गांव जाकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वह अपने समर्थकों संग सुबह आठ बजे प्रचार अभियान पर निकल जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.