Move to Jagran APP

टायर की दुकान का शटर तोड़कर लाखों की चोरी

लखीमपुर : सदर कोतवाली क्षेत्र में बेखौफ चोरों ने रविवार देर रात एक दुकान का शटर तोड़कर नकदी, ट्रक के

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 10:14 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 10:14 PM (IST)
टायर की दुकान का शटर तोड़कर लाखों की चोरी
टायर की दुकान का शटर तोड़कर लाखों की चोरी

लखीमपुर : सदर कोतवाली क्षेत्र में बेखौफ चोरों ने रविवार देर रात एक दुकान का शटर तोड़कर नकदी, ट्रक के टायर व लैपटॉप आदि लाखों का माल पार कर दिया। सोमवार सुबह घटना की जानकारी होने पर दुकान मालिक ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने मौका मुआयना कर छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

शहर के मुहल्ला पंजाबी कॉलोनी के निवासी हरपाल ¨सह की एलआरपी रोड पर जनता टायर के नाम से दुकान व गोदाम है। रविवार देर रात चोरों ने इनकी दुकान का शटर तोड़कर अंदर प्रवेश किया और ट्रक के 40 टायर, एक लैपटॉप व दस हजार रुपये की नकदी पार कर दी। सोमवार सुबह आसपास के लोगों ने दुकान का शटर टूटा देखा तो दुकान मालिक को सूचना दी। इस पर हरपाल ¨सह दुकान पर पहुंचे। दुकान के अंदर का नजारा देख उनके होश उड़ गए। हरपाल ¨सह की दुकान एलआरपी पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर लखनऊ पब्लिक स्कूल के थोड़ा पहले है। जिस तरह से चोर बेखौफ होकर आए और शटर तोड़कर घटना को अंजाम दिया, उससे पुलिस की सक्रियता पर कई सवाल खड़े हो गए हैं। ये बात भी तय है कि चोर 40 टायर ट्रक या डीसीएम से ही ले गए होंगे, जिसमें लो¨डग करने में समय लगा होगा। ऐसे में इलाकाई पुलिस कहां सोती रही, ये बड़ा सवाल है। हरपाल ¨सह ने घटना की लिखित तहरीर सदर कोतवाली पुलिस को दी। इस पुलिस ने मौका मुआयना कर छानबीन शुरू कर दी है। घटना को लेकर शहर के व्यापारियों में पुलिस के प्रति जबरदस्त आक्रोश बना है। इस घटना के बाद व्यापारी सुरेंद्र तोलानी, सेवक ¨सह अजमानी, अशोक तोलानी, अमरपाल ¨सह, दलजीत ¨सह बग्गा, हरपाल ¨सह के साथ कई व्यापारियों ने सोमवार दोपहर में सीओ सिटी निर्मल कुमार बिष्ट से मुलाकात कर घटना के जल्द खुलासे की मांग की।

गश्त ड्यूटी के दो सिपाही लाइन हाजिर

शहर में पुलिस की नाक के नीचे से चोरी की इस बड़ी वारदात को एसपी ने गंभीरता से लिया है। मामले में एसपी ने इलाकाई पुलिस की लापरवाही पर कड़ा रुख अख्तियार किया है। एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि जिस अंदाज में टायर की दुकान में चोरी हुई, उससे प्रथम दृष्टया इलाकाई पुलिस की शिथिल कार्यशैली की पुष्टि होती है। इस कारण रात में गश्त पर एक्शन मोबाइल ड्यूटी के सिपाही रामाधार व वशिष्ठ पांडेय को लाइन हाजिर कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.