Move to Jagran APP

एसआर डिग्री कॉलेज में शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया

जंगबहादुरगंज : एसआर डिग्री कॉलेज कस्बे का एक ऐसा शिक्षण संस्थान है, जहां बच्चों को उच्च शिक्षा दी जा

By Edited By: Published: Mon, 30 May 2016 10:13 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 10:13 PM (IST)
एसआर डिग्री कॉलेज में शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया

जंगबहादुरगंज : एसआर डिग्री कॉलेज कस्बे का एक ऐसा शिक्षण संस्थान है, जहां बच्चों को उच्च शिक्षा दी जाती है। इसके शुरू होने से छात्र व छात्राओं को अब उच्च शिक्षा से वंचित नहीं होना पड़ेगा। इस महाविद्यालय के खुलने से इलाके में शिक्षा को नई दिशा मिल गयी। इंटर के बेहतर रिजल्ट के कारण इस बार प्रवेश के लिए छात्र -छात्राएं भटकेंगे।

prime article banner

प्रवेश फार्म का वितरण

एसआर डिग्री कॉलेज में सभी कक्षाओं के प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए प्रवेश फार्मो का वितरण शुरू कर दिया गया है। प्रवेश फार्म का शुल्क पांच सौ रुपये निर्धारित किया गया है ।

प्रवेश की प्रक्रिया

महाविद्यालय में प्रवेश कानपुर विश्वविद्यालय के मानकों के अनुरूप किया जाएगा । जिसमें आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट दी जाएगी ।

प्रवेश संबंधी जानकारी के लिए

प्रवेश को लेकर किसी भी जानकारी के लिए निर्धारित समय पर कालेज पहुंचकर जानकारी की जा सकती है । महाविद्यालय के मोबाइल नम्बर 9454065144, फोन नम्बर 05875-240059 व ईमेल आईडी . ;एसआरडीसीडॉटएलएमपीएटदरेटजीमेलडॉटकॉम पर भी संबंधित जानकारी हासिल कर सकते है ।

कॉलेज में कोर्स एवं सीटें

कक्षा बीए में 420 सीटें तथा हिन्दी साहित्य , अंग्रेजी साहित्य , अर्थशास्त्र ,इतिहास, शिक्षाशास्त्र ,गृह विज्ञान , मनोविज्ञान विषय है । बीएससी में 240 सीटें तथा भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जन्तु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान, गणित विषय है । बीकॉम में 120 सीटें है ।

यह हैं सुविधाएं

कॉलेज में फिजिक्स, बॉटनी, जूलॉजी, कैमेस्ट्री व फिलॉसफी की आधुनिक प्रयोगशालाएं है । पुस्तकालय एवं वाचनालय के साथ ही खेल शिक्षक के निर्देशन में खेलकूद की व्यवस्था, स्मार्ट क्लासेस, पर्सनाल्टी डेवलेपमेंट की कक्षाएं , सांस्कृतिक अध्यन, छात्रवृत्ति , यूजीसी के मानक के अनुरूप कुशल शिक्षक व रेगुलर क्लासेस की व्यवस्था है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.