Move to Jagran APP

महिलाएं होंगी मजबूत तभी ताकतवर बनेगा देश

पलिया कलां: रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर रविवार को सांसद अजय मिश्र टेनी ने नगर के गोल्डन पैलेस में सैक

By Edited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 09:48 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 09:48 PM (IST)
महिलाएं होंगी मजबूत तभी ताकतवर बनेगा देश

पलिया कलां: रक्षाबंधन पर्व के मद्देनजर रविवार को सांसद अजय मिश्र टेनी ने नगर के गोल्डन पैलेस में सैकड़ों महिलाओं से राखी बंधवाकर उन्हें उपहार स्वरूप प्रधानमंत्री बीमा योजना के तहत लाभांवित किया। इस दौरान सांसद ने महिलाओं की मजबूती को सबसे जरूरी बात कहते हुए महिला सशक्तिकरण का नारा बुलंद किया।

loksabha election banner

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री टेनी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ मुहिम की शुरूआत की। बेटियों का सम्मान करना मोदी जी जानते हैं, अब यह हमारा दायित्व बनता है कि हम किस तरह से उनकी इस सोच को राष्ट्रव्यापी बनाकर बदलाव लाएं। बीपीएल कार्ड में महिला मुखिया का नाम डालने का बाबत बताया कि इस कोशिश से किसी की जेब में पैसा नहीं आ रहा, बल्कि महिला का नाम सबसे ऊपर होने से वह खुद में आत्मविश्वास महसूस करेगी यह महिलाओं को सम्मान देने का तरीका है जिसके निश्चित ही अच्छे परिणाम मिलेंगे। जोड़ा कि 125 करोड़ की आबादी वाले इस देश में आधी आबादी उपेक्षित थी, लेकिन अब वह समय धीरे-धीरे पीछे जा रहा है। सरकार की कोशिशें महिलाओं को मजबूत करने की है, क्योंकि बिना महिलाओं को मजबूत किए देश ताकतवर नहीं बन सकता। यह हमारी सभ्यता है और उसे हमें आगे बढ़ाना होगा। इसके बाद क्षेत्र के अलग-अलग गांवों से आई महिलाओं ने एक-एक कर सांसद को राखी बांधकर उन्हें तिलक लगाया। सांसद ने उपहार स्वरूप महिलाओं को पीएम बीमा योजना के तहत सभी को बीमा बांड का वितरण किया। योजना के तहत एक वर्ष का प्रीमियम सांसद ने खुद भरा। कार्यक्रम को राजीव शुक्ला, सांसद प्रतिनिधि दीपक तलवार, कनक पाल राणा, कृष्णा भईया, संतोष गर्ग आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर नागेंद्र सिंह सेंगर, वीरेंद्र शुक्ला, राजीव शुक्ला, अरूण तिवारी, आरडी राय, विजय गुप्ता, सतीश चौधरी, उदयवीर सिंह, वरूण मिश्रा, अंशू शुक्ला, तेजपाल चौधरी, नंदराम, कुलदीप आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.